Move to Jagran APP

जरा इन पर भी अधिकारी दें ध्‍यान, प्रयागराज शहर में खटारा वाहन भर रहे फर्राटा, बढ़ा रहे प्रदूषण

परिवहन विभाग की ओर से वाहनों की फिटनेस की जांच समय-समय पर की जाती है। उस दौरान वाहनों पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। कुछ समय के बाद वही वाहन अफसरों की मिलीभगत से सड़कों पर दौडऩे लगते हैं। रोड पर ऐसे वाहन दिख जाएंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 11:41 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 11:41 AM (IST)
जरा इन पर भी अधिकारी दें ध्‍यान, प्रयागराज शहर में खटारा वाहन भर रहे फर्राटा, बढ़ा रहे प्रदूषण
प्रयागराज खटारा वाहनों के कारण प्रदूषण भी बढ़ रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर में इन दिनों खटारा वाहन धड़ल्ले से फर्राटा भर रहे हैं। तमाम दावों के बावजूद खटारा वाहन खुलेआम शहर की सड़कों पर दौड़ रहे हैं। ये आए दिन हादसों को दावत दे रहे हैं। लोगों का तो यहां तक कहना है कि असलियत यह है कि ये वाहन अफसरों की मिलीभगत से ही दौड़ रहे हैं। हालांकि इस ओर संबंधित विभाग के अफसर ध्‍यान नहीं दे रहे हैं। 

loksabha election banner

परिवहन विभाग की ओर से वाहनों की फिटनेस की जांच समय-समय पर की जाती है। उस दौरान वाहनों पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। कुछ समय के बाद वही वाहन अफसरों की मिलीभगत से सड़कों पर दौडऩे लगते हैं। प्रतापगढ़, जौनपुर, वाराणसी रोड पर ये वाहन फर्राटा भरते दिख जाएंगे।

 चालक मनमाना करते हैं वसूली

फिटनेस परीक्षा में फेल ये वाहन धड़ल्ले से सवारियां भर कर दौड़ रही हैं। इतना ही नहीं ये वाहन जल्दी नंबर के चक्कर में ओवरस्पीडिंग भी करते हैं। इसके साथ ही सवारियां से ऐसे वाहनों के चालक ज्यादा किराया भी वसूलते हैं। कई बार सवारियों से लड़ाई भी हो जाती है। खास बात यह है कि जब भी इन वाहनों को लेकर अफसरों से शिकायत की जाती है तो अफसर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर बाद में आने को कहते हैं।

 बोले ट्रैफिक पुलिस अधिकारी-अभियान चलाकर की जाएगी कार्रवाई

ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही टीम गठित कर अभियान चलाया जाएगा। खटारा वाहनों को चिह्नित किया जाएगा। इसके साथ ही ऐसे वाहनों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए रूट वाइस प्लान तैयार किया जा रहा है। साथ ही सवारियों को भी जागरूक किया जाएगा। ऐसे वाहनों से यात्रा करने से बचें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.