Move to Jagran APP

अल्लापुर में बिजली संविदाकर्मी की खंभे से गिरकर मौत होने पर हंगामा Prayagraj news

इंस्पेक्टर जार्जटाउन पवन त्रिवेदी का कहना है कि अभी तक की जांच में यही पता चला है कि आपूर्ति चालू नहीं की गई थी। खंभे के सहारे उतरते समय पैर फिसलने से हरीश चंद्र प्रजापति नीचे गिर गया था जिस कारण मौत हुई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 07:45 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 07:45 PM (IST)
अल्लापुर में बिजली संविदाकर्मी की खंभे से गिरकर मौत होने पर हंगामा Prayagraj news
जंपर में आई गड़बड़ी को ठीक कर नीचे उतर रहे एक संविदाकर्मी की गिरने से मौत हो गई।

प्रयागराज, जेएनएन। जार्जटाउन थाना क्षेत्र के अल्लापुर स्थित अमिताभ बच्चन रोड पर मंगलवार को भोर में एक दर्दनाक घटना हो गई। जंपर में आई गड़बड़ी को ठीक कर नीचे उतर रहे एक संविदाकर्मी की गिरने से मौत हो गई। उसके परिवार के लोगों ने मरम्मतीकरण के दौरान आपूूूूूर्ति चालू करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारियों ने किसी तरह सभी को समझा बुझाकर शांत कराया।

loksabha election banner

करीब 15 वर्ष से था तैनात

सलोरी निवासी हरीश चंद्र प्रजापति (45) फोर्ट रोड उपकेंद्र पर संविदा कर्मी था। करीब 15 वर्ष से वह यहां तैनात था। मंगलवार भोर में करीब चार बजे अल्लापुर स्थित अमिताभ बच्चन रोड पर जंपर में गड़बड़ी आ गई। आपूर्ति बंद कराने के बाद हरीश चंद्र साथी होरीलाल के साथ मौके पर पहुंचा। यहां वह खंभे पर चढ़कर तार ठीक करने लगा। मरम्मतीकरण कर वह खंभे के सहारे उतरने ही वाला था कि अचानक नीचे गिर गया। यह देखकर होरीलाल चिल्लाने लगा। आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। सूचना पाकर अवर अभियंता निसार अली आदि कर्मचारी भी आ गए। आननफानन में हरीश चंद्र को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। जानकारी पाकर हरीश चंद्र के स्वजन अस्पताल पहुंचे और यहां से घटनास्थल पर गए।

अचानक आपूर्ति शुरू करने का आरोप

स्वजनों ने हंगामा करते बिजली विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि अचानक आपूर्ति शुरू करने से घटना हुई है इसलिए कार्रवाई की जानी चाहिए। कहा गया कि करंट के कारण हरीश चंद्र का एक हाथ काला पड़ गया था। हो-हल्ला की जानकारी पाकर बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ जार्जटाउन इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। स्वजनों को समझाया गया कि आपूर्ति बंद थी और पैर फिसलने की वजह से हरीश चंद्र नीचे गिर गपा था, जिस कारण मौत हुई है। इंस्पेक्टर जार्जटाउन पवन त्रिवेदी का कहना है कि अभी तक की जांच में यही पता चला है कि आपूर्ति चालू नहीं की गई थी। खंभे के सहारे उतरते समय पैर फिसलने से हरीश चंद्र प्रजापति नीचे गिर गया था, जिस कारण मौत हुई है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि करंट लगने से मौत हुई है नहीं।

सरकार से दिलाई जाएगी आर्थिक मदद

फोर्ट रोड उपकेंद्र का अतिरिक्त चार्ज देख रहे एसडीओ रामबाग अतुल गौतम का कहना है कि हरीश चंद्र पुराने कर्मचारी थे। उनके परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। सारकार से आर्थिक मदद भी दिलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.