Move to Jagran APP

यूपी पीएससी की वन अधिकारियों की प्रारंभिक परीक्षा 2017 का रिजल्ट घोषित

उप्र लोकसेवा आयोग (यूपी पीएससी) ने एसीएफ 2017 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया है। इसमें 2274 अभ्यर्थी सफल घोषित हैं

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 09:42 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 09:43 PM (IST)
यूपी पीएससी की वन अधिकारियों की प्रारंभिक परीक्षा 2017 का रिजल्ट घोषित
यूपी पीएससी की वन अधिकारियों की प्रारंभिक परीक्षा 2017 का रिजल्ट घोषित

इलाहाबाद (जेएनएन)। उप्र लोकसेवा आयोग (यूपी पीएससी) ने एसीएफ 2017 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया है। इसमें 2274 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं, अब वे मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों के प्राप्तांक व श्रेणीवार कटऑफ अंक जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। 

loksabha election banner

यूपी पीएससी ने सहायक वन संरक्षक व सहायक वन अधिकारी सामान्य व विशेष चयन के 137 पदों का विज्ञापन पांच मई, 2017 को निकाला था। इसकी प्रारंभिक परीक्षा 24 दिसंबर, 2017 को प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर कराई गई जिसके लिए 70 हजार 695 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। परीक्षा में महज 26860 अभ्यर्थी ही उपस्थित हुए। इस परीक्षा का अब रिजल्ट घोषित हुआ है, जिसमें 2274 को सफल घोषित किया गया है। परीक्षा परिणाम यूपी पीएससी की वेबसाइट व कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया गया है। सचिव जगदीश ने बताया कि परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों के प्राप्तांक व श्रेणीवार कटऑफ अंक आयोग की वेबसाइट पर जल्द अपलोड होंगे। इस संबंध में सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत अलग से प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। 

मुख्य परीक्षा 10 से 20 सितंबर तक 

सचिव ने बताया कि इस भर्ती की मुख्य परीक्षा 10 से 20 सितंबर तक होना पहले से प्रस्तावित है। इम्तिहान इलाहाबाद व लखनऊ जिलों में होगा। मुख्य परीक्षा के लिए सफल अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन व परीक्षा शुल्क जमा कराने को अलग से सूचना जारी की जाएगी। 

प्रारंभिक के पांच प्रश्न हुए थे डिलीट 

यूपी पीएससी ने इस भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा के बाद उत्तर कुंजी जारी करने से पहले ही पांच प्रश्नों को डिलीट कर दिया था। इसमें तीन प्रश्न सामान्य अध्ययन विषय के प्रथम प्रश्नपत्र व दो प्रश्न द्वितीय प्रश्नपत्र से संबंधित थे। सचिव ने बताया कि इस परीक्षा के दोनों प्रश्नपत्रों की अंतिम उत्तरकुंजी वेबसाइट पर दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.