Move to Jagran APP

UPPCS Mains Result 2018 : कौशांबी के राघवेंद्र सिंह बने डिप्‍टी एसपी, जिले में तैनात अधिशासी अधिकारी का भी पीसीएस में चयन

UPPCS Mains Result 2018 सिराथू तहसील के कलुआपुर उदिहिन बुजुर्ग गांव के रहने वाले राघवेंद्र सिंह वर्तमान में एसएसबी में कार्यरत हैं। उनका चयन डिप्टी एसपी के पद पर हुआ है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 09:36 PM (IST)
UPPCS Mains Result 2018 : कौशांबी के राघवेंद्र सिंह बने डिप्‍टी एसपी, जिले में तैनात अधिशासी अधिकारी का भी पीसीएस में चयन

कौशांबी, जेएनएन। पीसीएस 2018 का परीक्षा परिणाम शुक्रवार को घोषित हो गया है। कौशांबी जिले के उदिहिन बुजुर्ग गांव के रहने वाले राघवेंद्र सिंह का‍ डिप्‍टी एसपी के पद पर चयन हुआ है। वहीं, जिले में तैनात अधिशाषी अधिकारी को भी सफलता मिली है। मंझनपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अमीनपुर संवरो में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत प्रशांत द्विवेदी को भी पीसीएस की परीक्षा में सफलता मिली है।

loksabha election banner

ईओ का सहायक नियंत्रण विधिक माप विज्ञान ग्रेड-1 पर हुआ चयन

नगर पंचायत सिराथू के अधिशासी अधिकारी मनीष वर्मा का चयन पीसीएस परीक्षा में हुआ है। उनकी सफलता के बाद से लगातार उनको शुभकामना संदेश मिल रहे हैं। परिवार में भी खुशी की लहर है। मूलरूप से रायबरेली  के बजरंग नगर निवासी मनीष वर्मा पुत्र राम खिलावन वर्मा ने प्राथमिक शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज से पाई है। वहीं से हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद रायबरेली के फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज से बीएड की परीक्षा पास की। इसके बाद पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर नौकरी मिली। करीब एक साल की नौकरी के बाद इनका चयन भारतीय स्टेट बैंक में हो गया। दूसरी परीक्षा में इनका चयन ईओ के लिए हुआ। एक अक्टूबर 2018 को नगर पंचायत सिराथू में ईओ का पद भार ग्रहण किया। पीसीएस 2018 के परिणाम आने के बाद इनका चयन सहायक नियंत्रण विधिक माप विज्ञान ग्रेड-1 में हुआ है। मनीष वर्मा ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है।

एसएसबी में कार्यरत राघवेंद्र सिंह बने डिप्‍टी एसपी

सिराथू तहसील के कलुआपुर उदिहिन बुजुर्ग गांव के रहने वाले राघवेंद्र सिंह वर्तमान में एसएसबी में कार्यरत हैं। इनका चयन पीसीएस-18 में डिप्टी एसपी के पद पर हुआ है। इनके पिता संतोष कुमार प्रयागराज में पशुधन प्रसार अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। 

सहायक अध्‍यापक को भी मिली सफलता

वहीं बेसिक शिक्षा विभाग में  मंझनपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अमीनपुर संवरो में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत प्रशांत द्विवेदी को भी पीसीएस की परीक्षा में सफलता मिली है। मूलरूप से प्रतापगढ़ के दानपुर गांव के रहने वाले प्रशांत का 2018 में सहायक अध्यापक के पद पर चयन हुआ था। नौकरी के साथ ही वह पढ़ाई जारी रखेे। जिसमें उनको सफलता मिली है। इनके पिता राजकुमार दुबे रेलवे विभाग में ड्राइवर के पद में कार्यरत हैं। माता बबिता दुबे गृहणी हैं। बेटे के चयन से माता-पिता खुश हैं। लगातार बधाई संदेश आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.