Move to Jagran APP

UP TET 2021: आज एसटीएफ के रडार पर है साल्वर गैंग, छह स्पेशल टीम की पैनी निगरानी

UP TET साल्वर गैंग का भंडाफोड़ करते सरगना व सदस्यों को दबोचने के लिए इंस्पेक्टर दारोगा के नेतृत्व में कुल छह टीमें बनाई गई हैं। पूर्व में टीईटी और दूसरी परीक्षाओं में शामिल रहने वाले साल्वरों की गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 09:12 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 09:12 AM (IST)
UP TET 2021: आज एसटीएफ के रडार पर है साल्वर गैंग, छह स्पेशल टीम की पैनी निगरानी
प्रयागराज समेत चार जिलों में रखी जा रही नजर, बाहर से ड्यूटी करने वालों के नंबर सर्विलांस पर

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) परीक्षा में सेंध लगाने को पिछली बार की तरह इस दफा भी साल्वर गैंग के तमाम सदस्य सक्रिय हैं। ऐसे में इनकी गिरफ्तारी और कार्रवाई के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम लग गई है। प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़ और फतेहपुर में साल्वर गैंग से जुड़े लोगों और नकल कराने वालों पर नजर रखी जा रही है। परीक्षा केंद्र में बाहर से ड्यूटी करने के लिए आने वालों के मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर लगा दिए गए हैं। ताकि किसी भी दशा में परीक्षा की सुचिता प्रभावित न हो।

loksabha election banner

पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि जिले में पहली पाली की परीक्षा के लिए 183 और द्वितीय पाली के लिए 132 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12.30 बजे और दूसरी पाली की परीक्षा 2.30 से पांच बजे तक हैं। यहां हजारों अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। एसटीएफ ने परीक्षा केंद्रों को अतिसंवेदनशील, संवेदनशील और सामान्य कटेगरी में बांटते हुए अलग-अलग टीमों को तैनात किया है।

गिरोह को दबोचने के लिए एसटीएफ का बिछा है जाल

साल्वर गैंग का भंडाफोड़ करते सरगना व सदस्यों को दबोचने के लिए इंस्पेक्टर, दारोगा के नेतृत्व में कुल छह टीमें बनाई गई हैं। पूर्व में टीईटी और दूसरी परीक्षाओं में शामिल रहने वाले साल्वरों की गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है। ऐसे परीक्षार्थी भी रडार पर हैं, जो नकल कराने वालों के संपर्क में आए हैं। सीसीटीवी के जरिए हेरफेर की कोशिश करने वालों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। साथ ही जिन परीक्षा केंद्र पर बाहर से ड्यूटी करने के लिए कर्मचारी बुलाए गए हैं, उन पर खास नजर रखी जा रही है। प्रयागराज ईकाई ने पिछली बार की परीक्षा में अलग-अलग स्थान से 18 लोगों को दबोचा था।

सीओ एसटीएफ ने यह बताया

साल्वर गैंग और उससे जुड़े लोगों की गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है। किसी भी दशा में नकल कराने और साल्वर बैठाने वालों के प्रयास को विफल करते हुए कड़ी कार्रवाई की तैयारी है।

- नवेंदुु कुमार, सीओ एसटीएफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.