UP TET 2021: सॉल्वर गैंग के गिरफ्तार सदस्यों को जेल भेजकर साथियों की तलाश में प्रयागराज पुलिस

पकड़े गए ज्यादातर साल्वर झारखंड व बिहार के रहने वाले हैं। मुकदमा दर्ज करने के बाद सभी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेजा है। जबकि मांडा निवासी जयदीप माैर्या पटना का साइबर कैफे संचालक मुन्ना व गाजीपुर का अवधेश फरार हैं।

Ankur TripathiPublish: Tue, 25 Jan 2022 10:14 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:14 AM (IST)
UP TET 2021: सॉल्वर गैंग के गिरफ्तार सदस्यों को जेल भेजकर साथियों की तलाश में प्रयागराज पुलिस

प्रयागराज, जेएनएन। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में सेंध लगाने की कोशिश में पकड़े गए तीन लेखपाल, साल्वर और गिरोह के सरगना समेत 13 आरोपितों को सोमवार शाम जेल भेज दिया गया। खुल्दाबाद पुलिस ने पहले सभी को कोर्ट में पेश किया और फिर नैनी जेल में दाखिल किया। वहीं, फरार चल रहे तीनों आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। मूल अभ्यर्थियों के खिलाफ भी साक्ष्य जुटाकर गिरफ्तार करने की बात कही जा रही है।

क्राइम ब्रांच और खुल्दाबाद पुलिस ने रविवार सुबह रेलवे स्टेशन के बाहर से लेखपाल राहुल यादव, राधेश्याम वर्मा, कमलेश मौर्या, साल्वर गैंग के सरगना पवन कुमाद यादव समेत कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके कब्जे कूटरचित प्रवेश पत्र, आधार कार्ड, कार, बाइक व नकदी बरामद हुआ था। अधिकांश साल्वर झारखंड व बिहार के रहने वाले हैं। मुकदमा दर्ज करने के बाद सभी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेजा है। जबकि मांडा निवासी जयदीप माैर्या, पटना का साइबर कैफे संचालक मुन्ना व गाजीपुर का अवधेश फरार हैं।

फरार जगदीप ही करता था अभ्यर्थियों से पैसों को उगाही

पुलिस का कहना है कि जयदीप मौर्या ही अभ्यर्थियों से पैसा एकत्र करने का काम करता था। वह लेखपाल राहुल का बहुत विश्वसनीय व्यक्ति है। सरगना ने पूछताछ में बताया था कि उसे एक अभ्यर्थी के लिए साल्वर उपलब्ध कराने को 80 हजार रुपये मिलते थे। जबकि कुछ ने बताया कि लेखपाल अभ्यर्थियों से अधिक रकम वसूल करते थे। इस आधार पर अब जयदीप से पता लगाया जाएगा कि वह टीईटी में पास कराने के लिए कितने लोगों से डील किया था और कितना पैसा वसूला था। वह आरोपित लेखपालों से जुड़े कई अहम राज भी खोल सकता है। लिहाजा उसकी गिरफ्तारी पर पहले जोर दिया जा रहा है।

नकल करते पकड़ी गई अभ्यर्थी 

टीईटी की परीक्षा के दौरान जगत तारन इंटर कालेज में कक्ष निरीक्षकों ने अभ्यर्थी लक्ष्मी भारतीया को नकल करते हुए पकड़ा था। कालेज की प्रधानाचार्य डा. नंदनी ने जार्जटाउन थाने में लक्ष्मी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। लक्ष्मी तिगनौता डांडी नैनी की रहने वाली है।

Edited By Ankur Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept