Move to Jagran APP

UP Shikshak Bharti News : मोस्टवांटेड चंद्रमा समेत आठ अभियुक्तों को भगोड़ा घोषित किया जाएगा Prayagraj News

UP Shikshak Bharti News एसटीएफ के अफसरों का कहना है कि अदालत से सभी को पहले भगोड़ा घोषित कराया जाएगा फिर उनकी संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 08:35 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 08:35 AM (IST)
UP Shikshak Bharti News : मोस्टवांटेड चंद्रमा समेत आठ अभियुक्तों को भगोड़ा घोषित किया जाएगा Prayagraj News
UP Shikshak Bharti News : मोस्टवांटेड चंद्रमा समेत आठ अभियुक्तों को भगोड़ा घोषित किया जाएगा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। 69 हजार शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े में मोस्ट वांटेड चंद्रमा यादव समेत आठ अभियुक्तों को पुलिस अभी तक हिरासत में नहीं ले सकी है, वह फरार चल रहे हैं। इन आरोपितों की गिरफ्तारी अब तक न होने से उन्‍हें जल्द ही भगोड़ा घोषित किया जा सकता है। स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) इसकी कवायद कर रही है। जल्द ही कोर्ट में इसके लिए अर्जी दी जाएगी। प्रदेश सरकार ने फर्जीवाड़ा की जांच एसटीएफ को सौंपी थी।

loksabha election banner

आठ अभियुक्त अभी भी वांछित हैं

धूमनगंज निवासी स्कूल प्रबंधक चंद्रमा यादव, भदोही निवासी मायापति दुबे, प्रतापगढ़ का दुर्गेश पटेल और गिरोह के कथित सरगना केएल पटेल के साले समेत कुल आठ अभियुक्त अभी भी वांछित हैं। एसटीएफ इनकी तलाश में कई जिलों और ठिकानों पर दबिश डाल चुकी है लेकिन कोई पकड़ में नहीं आया है। यह तब है जब एसटीएफ को जांच करते हुए भी करीब एक माह बीतने को हैं। 

एसटीएफ के अफसरों का यह कहना है

माना जा रहा था कि चंद्रमा और मायापति के गिरफ्त में आने से गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी मिलेगी, मगर ऐसा नहीं हो सका। इसलिए इन अभियुक्तों पर शिकंजा कसने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी शुरू हो गई है। एसटीएफ के अफसरों का कहना है कि अदालत से सभी को पहले भगोड़ा घोषित कराया जाएगा फिर उनकी संपत्ति कुर्क करवाने की कार्रवाई की जाएगी। फर्जीवाड़े में पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ. केएल पटेल, लेखपाल और दो अभ्यर्थियों सहित 12 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है।

सरेंडर की फिराक में हैैं अभियुक्त

एसटीएफ को यह भी पता चला है कि फरार अभियुक्त गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में समर्पण की फिराक में भी हैं। इसके लिए वह कुछ अधिवक्ताओं के संपर्क में हैं। चूंकि कोरोना के चलते जिला अदालत बंद है, इसलिए वह भूमिगत हो गए हैं। चंद्रमा समेत अन्य वांटेड अपने परिवार के सदस्यों से फोन पर भी बातचीत नहीं कर रहे हैं, इसलिए उनकी लोकेशन सर्विलांस से भी ट्रेस नहीं हो सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.