Move to Jagran APP

UP Roadways: कोरोना कर्फ्यू में रोडवेज के प्रयागराज परिक्षेत्र की 60 फीसद आय घटी, 45 बसें होंगी सरेंडर

UP Roadways रोडवेज प्रयागराज परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन ने कहा कि कोरोना काल में यात्री नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में प्रतिदिन लाखों रुपये का घाटा हो रहा है। अगले माह के पहले हफ्ते में करीब 45 बसों को सरेंडर कर दिया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 03:27 PM (IST)
UP Roadways: कोरोना कर्फ्यू में रोडवेज के प्रयागराज परिक्षेत्र की 60 फीसद आय घटी, 45 बसें होंगी सरेंडर
कोरोना कर्फ्यू में यात्रियों की कमी से रोडवेज की 20 साधारण, 25 एसी बसों को सरेंडर करने की तैयारी है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना कर्फ्यू में सवारी नहीं मिल रही है। ऐसे में रोडवेज के प्रयागराज परिक्षेत्र को नुकसान उठाना पड़ रहा है। रोडवेज की 60 फीसद आय घटी है। हालत यह है कि संविदा स्टाफ के लिए वेतन निकलना भी मुश्किल हो रहा है। अब 45 बसों को सरेंडर करने की योजना बनाई जा रही है।

loksabha election banner

आय घटकर प्रतिदिन कमाई 20-25 लाख रुपये

दरअसल, प्रयागराज परिक्षेत्र के आठ डिपो में करीब 615 बसों का संचालन किया जाता है। इनकी औसतन आय 65 लाख प्रतिदिन है। वहीं कोरोना कर्फ्यू की वजह से आय घटकर प्रतिदिन कमाई 20-25 लाख रुपये रह गई है। जबकि सामान्य दिनों में 60-65 लाख रुपये प्रतिदिन की आय होती थी। हालात में सुधार नहीं होने से करीब 20 साधारण और 25 एसी बसों के दस्तावेज आरटीओ में सरेंडर कर दिए जाएंगे।

अनुबंधित बस संचालकों पर भी टैक्स का बोझ बढ़ रहा है

अधिकारियों का कहना है कि कर्फ्यू की वजह से लोग यात्रा नहीं कर रहे हैं। पखवाड़े भर पहले तक प्रवासियों के लौटने का सिलसिला जारी था। वहीं अब ट्रेन आने पर ही गृह जनपद जाने को यात्री सिविल लाइंस बस अड्डे पर पहुंच रहे हैं। वहीं, यात्री नहीं मिलने की वजह से रोडवेज की कमाई आधी से भी कम हो गई है। वहीं, अनुबंधित बस संचालकों पर भी टैक्स का बोझ बढ़ रहा है।

बोले, रोडवेज प्रयागराज परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक

रोडवेज प्रयागराज परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन ने कहा कि कोरोना काल में यात्री नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में प्रतिदिन लाखों रुपये का घाटा हो रहा है। अगले माह के पहले हफ्ते में करीब 45 बसों को सरेंडर कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.