Move to Jagran APP

UP Panchayat Chunav 2021 : प्रतापगढ़ के कटरिया गांव में उम्‍मीदवार और समर्थक क्‍यों हैं अंडरग्राउंड, वजह जान रह जाएंगे सन्‍न

प्रधानी को लेकर ताल ठोंक रहे उम्मीदवार व उनके समर्थक गांव में नजर नहीं आ रहे हैं। शराब पीने से हुई मौतों के बाद से गांव में चुनाव का रंग फीका पड़ गया है। उम्मीदवार व उसके समर्थकों ने चुनाव प्रचार को लेकर चुप्पी साध रखी है।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 07:00 AM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021 : प्रतापगढ़ के कटरिया गांव में उम्‍मीदवार और समर्थक क्‍यों हैं अंडरग्राउंड, वजह जान रह जाएंगे सन्‍न
पंचायत चुनाव के बावजूद प्रतापगढ़ के कटरिया गांव में मातमी सन्‍नाटा पसरा हुआ है।

 प्रयागराज, जेएनएन। पूरे प्रदेश में इन दिनों गांवों में चुनावी माहौल है। हर तरफ पंचायत चुनाव की चकाचौंध नजर आ रही  है। लेकिन यूपी के प्रतापगढ़ जिले मेें कटरिया एक ऐसा गांव है जहां पंचायत चुनाव के बावजूद गांव में मातमी सन्‍नाटा पसरा हुआ है। न तो प्रत्‍याशी नजर आ रहे और न समर्थक। गांव में हर तरफ अजीब सा सन्‍नाटा है। इसकी वजह जानकार आप भी सन्‍न रह जाएंगे।

prime article banner

जहरीली शराब से नौ लोगों की मौत से चुनावी रंग हुआ फीका

उदयपुर थाना क्षेत्र के कटरिया गांव में शराब से हुई मौतों के बाद पंचायत चुनाव का रंग फीका पड़ गया है। रात-दिन घर-घर पहुंच कर तरह-तरह के चुनावी रंग छोडऩे वाले उम्मीदवार व समर्थक इस गांव में भूलकर नहीं आते। चुनावी चर्चा पर मौत का मातम भारी पड़ा है। शराब के सदमे ने चुनावी प्रचार के पहिये पर ब्रेक लगा दिया है। बताया जाता है कि प्रधान पद के चुनाव को लेकर कटरिया में सामान्य पुरुष सीट पर आधा दर्जन उम्मीदवार मैदान में आने का मूड बना चुके थे। हर उम्मीदवार अपने-अपने तरीकों से मैदान में बाजी मारने की जुगत बनाने में लगा था। अपनी सीट पक्की करने को लेकर लोग रात दिन घर घर पहुंचकर चुनाव प्रचार में जुटे थे।

चुनावी दावत में परासी गई थी शराब

इसी दौरान बीते मंगलवार की शाम एक उम्मीदवार की तरफ से चुनावी दावत में शराब परोसी गई। जिसे पीने के बाद कटरिया गांव के आधा दर्जन लोगों समेत कुल नौ लोगों को मौत ने अपनी आगोश में ले लिया। इस मामले में पुलिस ने एक उम्मीदवार समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हादसे से दावेदारों की घिघ्घी बंध गई है।

उम्‍मीदवार और समर्थक हुए अंडरग्राउंड

घटना के सप्ताह भर बाद भी प्रधानी को लेकर ताल ठोंक रहे उम्मीदवार व उनके समर्थक गांव में नजर नहीं आ रहे हैं। शराब पीने से हुई मौतों के बाद से गांव में चुनाव का रंग फीका पड़ गया है। उम्मीदवार व उसके समर्थकों ने चुनाव प्रचार को लेकर चुप्पी साध रखी है। इधर शराब से हुई मौतों के बाद पीडि़त परिवार में मातम छाया है। सदमे में डूबे कटरिया गांव में सन्नाटा बना हुआ है।

उधर, मामले में नामजद शराब माफिया व अन्य आरोपित समेत आधा दर्जन की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस के हाथ खाली हैं। आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी होने का दावा करती पुलिस सिर्फ हवा में तीर चलाती नजर आ रही है। गौरतलब है कि उदयपुर थाना क्षेत्र के कटरिया गांव में बीते मंगलवार की रात ग्राम प्रधान चुनाव की तैयारी में जुटे एक उम्मीदवार की दावत में शराब बांटी गई। इसे पीने से कटरिया गांव के दो सगे भाई दिलीप कोरी व प्रदीप कोरी एवं उसके मामा सिद्धनाथ निवासी राकी एवं कटारिया के ही रामपाल सरोज, राम मिलन कोरी व कटरिया में अपने ननिहाल में रह रहे दीपक कोरी तथा आहर बीहर निवासी राज कुमार प्रजापति, किशन सरोज व अमेठी जिले के तुला का पुरवा (कोहरा) निवासी धर्मराज समेत नौ लोगो की मौत हो चुकी है।

इनके खिलाफ दर्ज है मुकदमा

कटरिया के मृतक राम मिलन कोरी के भतीजे शुभम कोरी की तहरीर पर डब्बू सिंह समेत सात ज्ञात व पांच-छह अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। पुलिस पांच आरोपित को गिरफ्तार भी कर चुकी है। वहीं घटना में नामजद शराब माफिया आहर बीहर निवासी पवन व अन्य आरोपितो का सप्ताह भर बाद भी पुलिस सुराग नही लगा सकी है। उदयपुर कार्यवाहक एसओ मुन्नीलाल का कहना है कि आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.