This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

UP Panchayat Chunav 2021: कोरोना वायरस संक्रमण काल में होगा पंचायत चुनाव, दहशत में हैं मतदान कर्मी

UP Panchayat Chunav 2021 पिछले तीन दिनों से कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए उन कर्मियों के घरवाले ज्यादा तनाव में हैं जिनकी ड्यूटी पंचायत चुनाव में मतदान कराने में लगी है। इसमें तमाम महिलाओं की ड्यूटी लग गई है। वे ड्यूटी कटवाने के लिए परेशान हैं।

Brijesh SrivastavaWed, 07 Apr 2021 10:03 AM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: कोरोना वायरस संक्रमण काल में होगा पंचायत चुनाव, दहशत में हैं मतदान कर्मी

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर अब खतरनाक हो चली है। मंगलवार को ही प्रयागराज में कोरोना के 1000 से अधिक मामले सामने आए। इसके बावजूद पंचायत चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। इस चुनाव में करीब 33000 कर्मचारी व अधिकारी लगाए गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यह डर गए हैं। यह अधिकारी कर्मचारी चुनावी ड्यूटी करेंगे। मतदान के दौरान इनके आस पास हजारों की भीड़ भी लगी रहेगी। अब इनके सामने संकट है। वह चुनाव से खुद को अलग भी नहीं कर सकते हैं। ऐसे में कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है। चुनाव में लगे कई कर्मी कोरोना संक्रमित भी हो चुके हैं।

एक दिन 15 अप्रैल को पूरा ग्रामीण क्षेत्र चुनाव में व्यस्त रहेगा

होली पर्व के बाद से कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है। पिछले साल भी होली के बाद से ही कोरोना की शुरुआत हुई थी। तब लॉकडाउन लग गया था लेकिन इस बार पंचायत चुनाव हो रहा है। लॉकडाउन लगने की संभावना नहीं नजर आ रही है। पंचायत चुनाव के सभी पदों पर एक साथ और एक दिन में ही चुनाव हो रहा है। इसलिए उस एक दिन 15 अप्रैल को पूरा ग्रामीण क्षेत्र चुनाव में व्यस्त रहेगा। शहर में रह रहे कर्मचारी अधिकारी गांव-गांव जाकर इसे संपन्न कराएंगे।

चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मियों के परिवार वाले अधिक तनाव में हैं

वहीं पिछले तीन दिनों से कोरोना संक्रमण के ग्राफ को देखते हुए उन कर्मियों के घरवाले ज्यादा तनाव में हैं, जिनकी ड्यूटी मतदान कराने में लगी है। इसमें तमाम महिलाओं की ड्यूटी लग गई है। वे ड्यूटी कटवाने के लिए परेशान हैं। जगह-जगह से सिफारिश भी कर रही हैं लेकिन प्रशासन नहीं मान रहा है। कोरोना कितना भी बढ़ जाए, चुनाव टलना मुश्किल नजर आ रहा है। इसको लेकर मतदान कर्मी या अधिकारी जितना चिंतित हैं, उतना ही प्रत्याशी और वोटर बेफिक्र है। प्रत्याशियों और वोटरों की बेफिक्री से अधिकारी कर्मचारी और परेशान हैं। फिलहाल चुनाव को देखते हुए सारे मतदाम कर्मियों को कोरोना का टीका लगवाने के बाद ही ड्यूटी पर भेजा जाएगा।

Edited By: Brijesh Srivastava

प्रयागराज में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!