Move to Jagran APP

UP Panchayat Chunav 2021: पुलिस का एक्‍शन प्‍लान, पुराने अपराधियों की खंगाली जाएगी कुंडली

UP Panchayat Chunav 2021 चुनाव मैदान में अलग-अलग पदों पर दावेदारी करने वाले लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमे की जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव को लेकर एक एक्शन प्लान तैयार कर रही है जिसे जरूरत के अनुसार लागू किया जाएगा।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 06:00 AM (IST)
UP Panchayat Chunav 2021: पुलिस का एक्‍शन प्‍लान, पुराने अपराधियों की खंगाली जाएगी कुंडली
पुलिस शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव को लेकर एक एक्शन प्लान तैयार कर रही है।

प्रयागराज,जेएनएन। पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू होते ही पुलिस ने भी अपराधियों पर शिकंजा कसने की कवायद शुरू कर दी है। अब पुराने अपराधियों की कुंडली खंगाली जाएगी, ताकि चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी और घटना न हो सके। इसके साथ ही चुनाव मैदान में अलग-अलग पदों पर दावेदारी करने वाले लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमे की जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव को लेकर एक एक्शन प्लान तैयार कर रही है, जिसे जरूरत के अनुसार लागू किया जाएगा।

loksabha election banner

ऐसे तत्‍व शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव में बन सकते हैं बाधा

दरअसल, पुलिस के पास ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोग और अपराधी मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। वह कुछ लोगों का समर्थन तो कुछ का विरोध कर रहे हैं। इसमें कई ऐसे बदमाश और शातिर अपराधी हैं, जिनका रिकार्ड खराब रहा है। पंचायत चुनावों में उन्होंने कोई न कोई घटना को अंजाम दिया था। अब उसी का हवाला देते हुए लोगों को अनावश्यक परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में अब पुलिस उन पर कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के अलग-अलग पदों को लेकर रस्साकस्सी तेज हो गई है। ग्रामीण इलाकों में तेजी से चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है। चुनावी समर में कूदने की तैयारी कर रहे कुछ शख्स बाहुबल के बल पर खुद की जीत सुनिश्चित करने के लिए जतन कर रहे हैं।

नियमानुसार होगी कार्रवाई

इन सभी को देखते हुए कार्रवाई और जरूरी कदम उठाने के लिए योजना बनाई जा रही है। ताकि किसी तरह के विवाद की स्थिति न बन सके। एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर पुराने अपराधियों का भी क्रिमिनल रिकार्ड खंगाला जा रहा है। उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे और गतिविधि के अनुसार नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.