Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2022ः इलाहाबाद की भाजपा सांसद रीता जोशी के बेटे मयंक के सपा में जाने की फैली अफवाह

शुक्रवार दोपहर इलाहाबाद सीट की भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी को लेकर तमाम वाट्सएप ग्रुप पर मैसेज वायरल होने लगे कि लखनऊ कैंट से भाजपा से उम्मीदवारी नहीं मिलने पर वह समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं लेकिन खबर अफवाह ही रही

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 04:35 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 04:35 PM (IST)
यूपी चुनाव 2022ः इलाहाबाद की भाजपा सांसद रीता जोशी के बेटे मयंक के सपा में जाने की फैली अफवाह
रीता के बेटे मयंक जोशी को लेकर तमाम वाट्सएप ग्रुप पर मैसेज वायरल होने लगे हैं

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी चुनाव के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में 91 नाम है जिनमें प्रयागराज की दोनों प्रतिष्ठित सीट शहर पश्चिमी और शहर दक्षिणी के भी नाम हैं। दोनों कैबिनेट मंत्री दोबारा प्रत्याशी बनाए गए हैं लेकिन इसी बीच इलाहाबाद सीट की भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी को लेकर तमाम वाट्सएप ग्रुप पर मैसेज वायरल होने लगे कि लखनऊ कैंट से भाजपा से उम्मीदवारी नहीं मिलने पर वह समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं, हालांकि यह खबर अब तक महज अफवाह ही साबित हुई है क्योंकि इसकी कहीं से पुष्टि नहीं हुई है।

loksabha election banner

भाजपा सांसद रीता के प्रतिनिधि अभिषेक शुक्ला ने जागरण से फोन पर कहा कि यह खबर निराधार है और कोरी अफवाह है, मयंक सपा में नहीं जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अभी तो भाजपा ने लखनऊ कैंट से नाम भी नहीं घोषित किया है तो यह बेवजह खबर फैलाई जा रही है। विरोधी दल के लोग ऐसे मैसेज फैलाते हैं।

सांसद रीता ने खुद मांगा था बेटे के लिए टिकट

मयंक जोशी के टिकट को लेकर चर्चाओं के पीछे दम है। वजह यह कि उनकी मां सांसद रीता जोशी ने पिछले दिनों दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर बेटे के लिए लखनऊ कैंट से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मांगा था। साथ ही यह पेशकश भी की थी कि अगर पार्टी एक परिवार एक टिकट की नीति पर चलती है तो वह अपना इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं क्योंकि अब वह भविष्ट में चुनाव लड़ने की इच्छुक भी नहीं हैं। तब जागरण से बात करते हुए रीता ने इसकी पुष्टि की थी और कहा कि उन्होंने बेटे के लिए टिकट मांगा हैं, पर नाराज नहीं हैं।

भाजपा में शामिल अपर्णा यादव भी हैं दावेदार

लखनऊ कैंट की सीट पर पेंच फंसने की पीछे एक वजह यह है कि कुछ दिन पहले भाजपा में शामिल हो चुकी सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भी इस सीट पर दावेदार हैं। वह लखनऊ कैंट से सक्रिय रही हैं। हालांकि इस मसले पर अभी पार्टी की ओर से कोई बयान नहीं आया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.