Kunda Election News: कुंडा में बूथ कैप्चरिंग का वायरल वीडियो हरियाणा का था, प्रतापगढ़ डीएम ने कहा- लिखो मुकदमा

Kunda Election News कुंडा में वैसे ही तनाव का माहौल था ऊपर से बूथ कैप्चरिंग का वीडियो वायरल होते ही प्रशासन में खलबली मच गई। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. नितिन बंसल ने जब वायरल वीडियो की जांच पड़ताल कराई तो साफ हो गया कि वीडियो प्रतापगढ़ का नहीं है

Ankur TripathiPublish: Tue, 01 Mar 2022 01:32 PM (IST)Updated: Tue, 01 Mar 2022 06:25 PM (IST)
Kunda Election News: कुंडा में बूथ कैप्चरिंग का वायरल वीडियो हरियाणा का था, प्रतापगढ़ डीएम ने कहा- लिखो मुकदमा

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के दौरान रविवार को एक वीडियो वायरल हो गया था दरअसल, कुंडा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के दौरान सपाइयों ने यह वीडियो वायरल कर दिया। इसमें पोलिंग बूथ के अंदर अपने पक्ष में मतदाताओं का वोट एक युवक जबरन डालते दिख रहा था। इस वीडियो को प्रशासनिक अधिकारियों ने गंभीरता से लिया लेकिन जांच में वह फर्जी निकला है। पता चला कि यह वीडियो प्रतापगढ़ का है ही नहीं। फरीदाबाद जनपद के उस वीडियो को वायरल करने पर केस लिखा जाएगा।

दूसरे राज्य का वीडियो वायरल कर माहौल खराब करने की कोशिश

कुंडा में एक तो वैसे ही तनाव का माहौल था, ऊपर से बूथ कैप्चरिंग का वीडियो वायरल होते ही प्रशासन में खलबली मच गई। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. नितिन बंसल ने जब वायरल वीडियो की जांच पड़ताल कराई तो साफ हो गया कि वीडियो प्रतापगढ़ का नहीं है और उसे जबरन माहौल खराब करने के लिए मतदान के दौरान वायरल किया गया था। जांच में साफ हो गया कि वह वीडियो हरियाणा के फरीदाबाद के असोती बूथ का था। वीडियो अभी का नहीं बल्कि 2019 के लोकसभा चुनाव में हुई बूथ कैप्चरिंग का था।

ऐसी करतूत करने वाले को सबक सिखाना जरूरी

डीएम ने वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है ताकि ऐसी करतूत करने वालों को सबक सिखाया जा सके। तीन साल पहले दूसरे राज्य और जनपद का वीडियो वायरल कर कुंडा की चुनावी फिजा और खराब करने का प्रयास किया गया। कुंडा में वैसे भी कुंडा की कुंडी बंद करने के अखिलेश यादव के बयान पर राजा भैया के पलटवार के चलते माहौल गर्माया हुआ था।

Edited By Ankur Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept