Move to Jagran APP

यूपी चुनाव के बीच ​​​​​प्रयागराज में प्रतियोगी छात्रों पर लाठीचार्ज से राजनीति गरमाई, प्रियंका और अखिलेश ने किए ट्वीट

प्रयागराज के छोटा बघाड़ा में आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 के अभ्यर्थियों तथा प्रतियोगी छात्रों पर पुलिस द्वारा डेलीगेसी में घुसकर छात्रों पर लाठी बरसाने के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति गरम हो गई है। ट्वीट के जरिए पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर हमलावर है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 05:36 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 05:36 PM (IST)
यूपी चुनाव के बीच ​​​​​प्रयागराज में प्रतियोगी छात्रों पर लाठीचार्ज से राजनीति गरमाई, प्रियंका और अखिलेश ने किए ट्वीट
छात्रों पर लाठी बरसाने के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति गरम हो गई है

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी विधानसभा चुनाव के बीच प्रयागराज के छोटा बघाड़ा में आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 के अभ्यर्थियों तथा प्रतियोगी छात्रों पर पुलिस द्वारा डेलीगेसी में घुसकर छात्रों पर लाठी बरसाने के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति गरम हो गई है। ट्वीट के जरिए पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर हमलावर है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को घेरा है। वहीं, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने विपक्ष को हिदायत दी है कि वह राजनीति न करें।

loksabha election banner

प्रियंका ने कहा छात्रों की लड़ाई के साथ

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है- प्रयागराज में पुलिस द्वारा छात्रों के लाज में और हास्टलों में जाकर तोड़फोड़ करना एवं उनको पीटना बेहद निंदनीय है। प्रशासन इस दमनकारी कार्रवाई पर तुरंत रोक लगाए। युवाओं को रोजगार की बात कहने का पूरा हक है और मैं इस लड़ाई में पूरी तरह से उनके साथ हूं। वह आगे लिखती हैं - गिरफ्तार किए गए छात्रों को रिहा किया जाए। विरोध प्रदर्शन करने के चलते उनको नौकरी से प्रतिबंधित करने वाला आदेश वापस लिया जाए। प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं से मेरी अपील है कि सत्याग्रह में बहुत ताकत होती है। शांतिपूर्ण ढंग से सत्याग्रह के मार्ग पर चलते रहिए। फिर लिखा - रेलवे एनटीपीसी व ग्रुप डी परीक्षा से जुड़े युवाओं पर दमन की जितनी निंदा की जाए, कम है। सरकार तुरंत दोनों परीक्षाओं से जुड़े युवाओं से बात करके उनकी समस्याओं का हल निकाले। छात्रों के हास्टलों में घुसकर तोड़फोड़ और सर्च की कार्रवाई पर रोक लगाए।

अखिलेश यादव भी छात्रों के साथ

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिखा है कि- इलाहाबाद में अपने रोजगार के लिए हक की आवाज बुलंद करने वाले बेगुनाह छात्रों पर पुलिस द्वारा हिंसक प्रहार...। शर्मनाक एवं घोर निंदनीय है। भाजपा सरकार में छात्रों के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ है, वो भाजपा के ऐतिहासिक पतन का कारण बनेगा। सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है।

केशव प्रसाद ने दी हिदायत

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है कि प्रयागराज में छात्रों के साथ घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। छात्रों से संयम की अपील है। विपक्ष छात्रों के मामले में राजनीति न करे। जिन लोगों ने छात्रों की आड़ लेकर उपद्रव किया है। जांच कराकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक छात्र हमारा परिवार है।

प्रमोद तिवारी ने भी सरकार को घेरा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि नान पापुलर कैटेगरी के अभ्यर्थियों पर पुलिस द्वारा बर्बरता से लाठी चार्ज किया गया है। यह निंदनीय है। पुलिस को शांति व्यवस्था बनाए रखने का अधिकार तो यह है लेकिन हास्टल में घुसकर, दरवाजा तोड़कर छात्रों को पीटना यह अधिकारी पुलिस को किसने दिया? इसकी जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से कराई जानी चाहिए। छात्रों की वाजिब मांग मानी जाए। इसके लिए योगी और मोदी सरकार जिम्मेदार है। प्रमोद ने कहा कि प्रयागराज में बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म होता है और उसकी दुर्दांत हत्या कर कुएं में फेंक दिया जाता है। योगी और मोदी कानून व्यवस्था की बात करतें हैं। योगी सरकार को एक पल भी सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है। इसकी जांच होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.