Move to Jagran APP

UP Council School: प्रयागराज में गुरुजी कोरोना वायरस संक्रमितों का पता लगाने निकले हैं

UP Council School परिषदीय स्कूलों के अध्यापकों की टोली घर-घर जाकर कोरोना संक्रमितों का पला लगा रही है। घर में कौन बीमार है। किसी सर्दी खांसी या बुखार आ रहा है। कोई व्यक्ति किसी दूसरे प्रदेश से तो नहीं आया है। इसका भी विवरण जुटाया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 03:45 PM (IST)
UP Council School: प्रयागराज में गुरुजी कोरोना वायरस संक्रमितों का पता लगाने निकले हैं
पहले चरण में प्रयागराज के आठ मोहल्लों में शिक्षकों की टोली कोरोना संक्रमितों का पता लगाने निकली है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर प्रयागराज में भी आ चुकी है। हर रोज मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। एक सप्ताह के आंकड़ों पर गौर करें तो स्थिति भयावह दिखाई दे रही है। इससे निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन ने कमर कसी है। इसमें शिक्षा विभाग की भी मदद ली जा रही है।

loksabha election banner

परिषदीय स्कूलों के अध्यापकों की टोली घर-घर जाकर कोरोना संक्रमितों का पला लगा रही है। घर में कौन बीमार है। किसी सर्दी, खांसी या बुखार आ रहा है। कोई व्यक्ति किसी दूसरे प्रदेश से तो नहीं आया है। इसका भी विवरण जुटाया जा रहा है। अध्यापकों की टोली में सैंपल लेने के लिए भी एक सदस्य रहता है, जो तुरंत जांच कर रिपोर्ट देता है। इसका विवरण कोविड हेल्प डेस्क को भी भेजा जा रहा है।

बेसिक शिक्षाधिकारी संजय कुशवाहा ने बताया कि अभी शहरी क्षेत्रों में ही डोर टू डोर सर्वे कराया जा रहा है। करैलाबाग में जसरा विकास खंड के 14 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। भोला का पुरवा में कोरांव विकास खंड के चार व कौडि़हार के 11 शिक्षक लगाए गए हैं। इसी क्रम में रानी मंडी में सैदाबाद विकासखंड के 30 शिक्षक डोर टू डोर सर्वे कर रहे हैं जब कि धरिकार बस्ती में हंडिया के 20 शिक्षक कोरोना संक्रमितों की तलाश में जुटे हैं। करेली में भी 17 अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें कोरांव के छह, मेजा के चार, मांडा के एक, उरुवा के दो, बहरिया के दो, बहादुरपुर के एक व जसरा के एक शिक्षक शामिल हैं।

गल्ला बजार में भी शिक्षकों की टोली निकल रही है। इसमें हंडिया विकासखंड के दस शिक्षक शामिल हैं। कीडगंज में चाका ब्लाक के आठ, जसरा के छह शिक्षक सर्वे में लगे हैं। बघाड़ा में जसरा विकास खंड के दस सोरांव के चार शिक्षक लोगों को जागरूक कर रहे हैं साथ ही कोविड-19 की जांच के लिए सैंपल भी जुटवा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.