Move to Jagran APP

यूपी चुनाव के दौरान शराब माफिया पर निगरानी के लिए पुलिस की सर्विलांस टीम गठित

हर चुनाव में माफिया अवैध शराब खपाने का भरपूर प्रयास करते हैं। वैसे भी प्रतापगढ़ जिला अवैध शराब का गढ़ माना जाता है। ऐसे में पुलिस यह मानकर चल रही है कि शराब माफिया अपनी हरकत से बाज नहीं आएंगे। इसके मद्देनजर एसपी ने कवायद शुरू कर दी है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:14 PM (IST)
यूपी चुनाव के दौरान शराब माफिया पर निगरानी के लिए पुलिस की सर्विलांस टीम गठित
चुनाव में अवैध शराब को खपाने से रोकने के लिए प्रतापगढ़ पुलिस माफिया पर रखेगी निगरानी

प्रयागराज, जेएनएन। चुनाव के दौरान शराब की खपत बढ़ती है तो इसकी वजह है वोटरों को अपने पाले में लाने के लिए शराब का बेतहाशा इस्तेमाल। तमाम उम्मीदवार शराब के शौकीनों को मुफ्त में खान-पान की व्यवस्था करते हैं, शराब माफियाओं के जरिए पीने का इंतजाम किया जाता है। अबकी भी  ऐसा होगा इसलिए पुलिस भी अलर्ट है। प्रयागराज से लेकर प्रतापगढ़ तक शराब वितरण पर रोक लगाने के लिए पुलिस तैयारी कर चुकी है। विधानसभा चुनाव में अवैध शराब को खपाने पर रोकथाम के लिए पुलिस की सर्विलांस टीम की नजर माफिया पर लगी है। इसके लिए जिला मुख्यालय के अलावा हर सर्किल में एसपी प्रतापगढ़ ने विशेष टीम गठित की है।

loksabha election banner

हर चुनाव में शराब माफिया अवैध शराब खपाने का भरपूर प्रयास करते हैं। वैसे भी प्रतापगढ़ जिला अवैध शराब का गढ़ माना जाता है। ऐसे में पुलिस यह मानकर चल रही है कि शराब माफिया अपनी हरकत से बाज नहीं आएंगे। इसके मद्देनजर एसपी ने अभी से कवायद शुरू कर दी है। एसपी ने सभी थानेदारों व चौकी इंचार्जों को यह सख्त निर्देश दिया है कि अगर उनके इलाके में अवैध शराब का जखीरा मिला तो उनके खिलाफ कार्रवाई तय है।

हर सर्किल में एक टीम बना दी पुलिस की

यही नहीं, एसपी ने हर सर्किल में एक विशेष टीम गठित की है, जिसमें एक दारोगा व छह सिपाही रखे गए हैं। यह टीम उन शराब माफिया की गतिविधि पर नजर रखेगी, जो पिछले दस साल में शराब के अवैध कारोबार में पकड़े जा चुके हैं। इस टीम पर संबंधित सर्किल के सीओ नजर रखेंगे।

मुख्यालय पर विशेष टीम गठित 

इसके अलावा जिला मुख्यालय पर अलग से विशेष टीम गठित की गई है, इसमें स्वाट टीम, सर्विलांस टीम, एक इंस्पेक्टर सहित 28 पुलिस कर्मी रखे गए हैं। यह टीम उन शराब माफिया की गतिविधि पर सर्विलांस से नजर रखेगी, जो इस समय जमानत पर छूटे हुए हैं। इसके अलावा दूसरे जिले के उन शराब माफिया पर सर्विलांस टीम नजर रखेगी, जो यहां अवैध शराब खपा चुके हैं। इस टीम का पर्यवेक्षण एएसपी पश्चिमी रोहित मिश्र करेंगे।

एसपी प्रतापगढ़ ने यह बताया

चुनाव में अवैध शराब की खपत की रोकथाम के लिए हर सर्किल में विशेष जांच टीम बनाई गई है। इसके अलावा जिला मुख्यालय पर सर्विलांस व स्वाट टीम को शामिल करते हुए एक अलग विशेष टीम बनाई गई है-

सतपाल अंतिल, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.