Move to Jagran APP

देशभर में शहीद के परिवारों से मिल रहे उमेश, पुलवामा में मिशन होगा पूरा Prayagraj News

वह देश भर में भ्रमण करके शहीदों के परिवार से मिल रहे हैं। यह मिशन उन्‍होंने पुलवामा में आतंकी हमले से आहत होकर शुरू किया है। पुलवामा में ही उनकी यात्रा समाप्‍त होगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 02:54 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 02:54 PM (IST)
देशभर में शहीद के परिवारों से मिल रहे उमेश, पुलवामा में मिशन होगा पूरा Prayagraj News
देशभर में शहीद के परिवारों से मिल रहे उमेश, पुलवामा में मिशन होगा पूरा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। यूं तो देश की आन, बान और शान की रक्षा करने वाले हमारे जांबाज सैनिकों को पूरा देश ही नमन करता है। हां यह अलग बात है कि सभी के नमन और श्रद्धांजलि अर्पित करने का अलग तरीका होता है। ऐसे ही एक शख्स हैं जो इन दिनों देश की यात्रा पर निकले हैं और शहीदों के परिवार वालों से मिलकर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। वह हैं वीर शहीदों की याद में बेंगलुरु से देश भ्रमण पर निकले उमेश गोपानाथ जाधव। वह प्रयागराज पहुंचे। वह पुलवामा में शहीद हुए मेजा के जवान के घर जाएंगे। अब तक वह देश के 12 राज्यों में शहीद हुए जवानों के घर जा चुके हैं। उनकी यात्रा का समापन पुलवामा की घटना के एक साल पूरा होने के साथ होगा।

loksabha election banner

पुलवामा में हुई आतंकी घटना से वह बहुत आहत हैं उमेश

महाराष्ट्र के औरंगाबाद निवासी उमेश गोपीनाथ जाधव बेंगलुरु में रहते हैं। वह बेंगलुरु में म्यूजिक स्कूल चलाते हैं। पुलवामा में हुई आतंकी घटना से वह बहुत आहत हुए। इसके बाद पुलवामा आतंकी घटना या बार्डर पर शहीद हुए अन्य जवानों के परिजनों से मिलने के लिए वह निकल पड़े। वह नौ अप्रैल 2019 को देश भ्रमण पर निकले थे। उनकी यात्रा को सीआरपीएफ बेंगलुरु में तैनात डीआइजी सनंद कमल ने हरी झंडी दिखाई थी। वह कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गोवा, पांडिचेरी, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान आदि से होते हुए उत्तर प्रदेश पहुंचे। मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे। यहां पर उन्होंने चंद्रशेखर आजाद पार्क, फांसी इमली आदि शहीद स्थलों पर शीश नवाया।

पुलवामा में शहीद हुए जवान के घर मेजा जाएंगे उमेश

उमेश ने बताया कि आज यानी बुधवार को पुलवामा में शहीद हुए मेजा के जवान के घर जाएंगे। उनके परिजनों से मिल कर उनका हौसला बढ़ाएंगे और उनका हालचाल लेंगे। इसके बाद ही वह अपनी आगे की यात्रा करेंगे। उमेश ने बताया कि यात्रा का समापन 14 फरवरी 2020 को पुलवामा में होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.