Move to Jagran APP

Coronavirus : कौशांबी में आइटीबीपी के दो जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव, स्‍वास्‍थ्‍य महकमा अलर्ट Prayagraj News

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि मंगलवार की शाम छह जवानों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आई जिसमें दो आईटीबीपी जवान संक्रमित पाए गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 09:54 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 09:54 PM (IST)
Coronavirus : कौशांबी में आइटीबीपी के दो जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव, स्‍वास्‍थ्‍य महकमा अलर्ट Prayagraj News
Coronavirus : कौशांबी में आइटीबीपी के दो जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव, स्‍वास्‍थ्‍य महकमा अलर्ट Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन । पडोसी जनपद कौशांबी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चायल क्षेत्र के बम्हरौली स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी ) के दो जवानों में मंगलवार की शाम कोरोना की पुष्टि हुई। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया। चायल पीएचसी प्रभारी के साथ मौके पर पहुंची स्वास्थ्य टीम ने दोनों जवानों को लाकर मंझनपुर स्थित कोविड-19 एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया। अब स्वास्थ्य टीम संक्रमितों के संपर्क में आए हुए लोगों की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

41 जवानों का लिया गया था सैंपल

बम्हरौली स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 41 जवानों का सैंपल प्रयागराज की लैब में जांच के लिए तीन दिन पहले भेजा गया था। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि मंगलवार की शाम छह जवानों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें दो संक्रमित पाए गए। दोनों जवानों को इलाज के लिए मंझनपुर पीएचसी परिसर में बनाए गए कोविड-19 एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अभिकर्ताओं को बताए कोरोना से बचाव के उपाय

 भारतीय जीवन बीमा निगम की मंझनपुर सेटेलाइट शाखा में सोमवार को एलआइसी के अफसरों ने अभिकर्ताओं को कोरोना संक्रमण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही फील्ड में रहकर लोगों को इसके प्रति जागरूक किए जाने के भी निर्देश दिए। मंझनपुर सेटेलाइट कार्यालय में शाखा प्रबंधक कमलेश कुमार ने जिले के अभिकर्ताओं के साथ बैठक की। विकास अधिकारी डीके सिंह ने अभिकर्ताओं को कोरोना संक्रमण के बारे में विस्तार से बताते हुए फील्ड में काम करने के दौरान फिजिकल डिस्टेंशिंग का पालन करने को कहा। किसी भी व्यक्ति से मिलें तो मास्क का प्रयोग करें। हाथ न मिलाएं। समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइजर या फिर साबुन से धुलते रहें। विकास अधिकारी ने अभिकर्ताओं को बीमा क्षेत्र में नई पालिसी के बारे में जानकारी दी। शाखा प्रबंधक ने अभिकर्ताओं को दिए जाने वाले समय-समय पर प्रोत्साहन राशि के विषय में जानकारी देकर मिलने वाले लाभ से अवगत कराया। मीटिंग के बाद विकास अधिकारी डीके सिंह ने अभिकर्ताओं व ग्राहकों को मास्क व सैनिटाइजर वितरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.