Move to Jagran APP

UP Board Exam-2020 : नकल कराने में दो कॉलेज की मान्यता होगी खत्म, एसटीएफ ने तीन को पकड़ा था Prayagraj News

केस दर्ज कर उसकी प्रतियां डीआइओएस को सौंप दी गई हैं। इसी आधार पर डीआइओएस ने दोनों कॉलेजों की परीक्षाएं निरस्त करने के साथ ही मान्यता खत्म करने की भी संस्तुति की है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 12:01 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 12:01 PM (IST)
UP Board Exam-2020 : नकल कराने में दो कॉलेज की मान्यता होगी खत्म, एसटीएफ ने तीन को पकड़ा था Prayagraj News
UP Board Exam-2020 : नकल कराने में दो कॉलेज की मान्यता होगी खत्म, एसटीएफ ने तीन को पकड़ा था Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट अंग्रेजी की परीक्षा के दौरान कॉपियां बाहर लिखवाने के मामले में कौशांबी में यूडी मेमोरियल कॉलेज और बचई सिंह सिंगरौर इंटर कॉलेज की मान्यता खत्म करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। इन विद्यालयों की मान्यता रद करने की शासन से संस्तुति की गई है। साथ ही आगे की परीक्षाएं इन कॉलेजों में निरस्त करने के लिए यूपी बोर्ड की सचिव से सिफारिश की है।

loksabha election banner

कौशांबी में एसटीएफ ने इंटरमीडिएट अंग्रेजी की लिखी कॉपियों संग पकड़ा था

स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार को दूसरी पाली में पिपरी इलाके के बलहेपुर मार्ग के किनारे बाग में तीन लोगों को इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय की कॉपियों के साथ पकड़ा था। पकड़े गए लोगों ने एसटीएफ को बताया कि कॉपियां लिखाने की जिम्मेदारी असरावल कला स्थित यूडी मेमोरियल के प्रबंधक केके मिश्र और चंद्रसेन गांव स्थित बचई सिंह सिंगरौर इंटर कॉलेज के प्रबंधक के भाई सिद्धार्थ सिंह ने दी थी। मामले में एफआइआर दर्ज कराने के बाद उसकी प्रतियां जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) को सौंप दी गई हैं। उसी रिपोर्ट के आधार पर डीआइओएस ने दोनों कॉलेजों की परीक्षाएं निरस्त करने के साथ ही मान्यता खत्म करने की भी संस्तुति की है।

बंडल में मिला दी गई थीं पुरानी कॉपियां

बोर्ड परीक्षा की ए कापी 16 और बी कापी 12 पन्ने की होती हैं। ऐसी चर्चा है कि बंडल में करीब 50 पुरानी कॉपियां मिला दीं जिसमें से 10 कॉपियां जांच के लिए एसटीएफ ने ले ली है, जबकि बाकी की जांच डीआइओएस से कराने के लिए कहा गया है। यह भी चर्चा है कि पुरानी कॉपियां छह-छह पन्ने की हैं।

बोले जिला विद्यालय निरीक्षक

जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा कहते हैं कि एक-दो दिनों में परीक्षा निरस्तीकरण पर निर्णय हो जाएगा। शनिवार के बाद बोर्ड से निर्देश लेकर बंडल खुलवाकर कॉपियों की अनियमितता की जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.