Move to Jagran APP

माघ मेला क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क की नहीं होगी दिक्कत, बीएसएनएल के हैं दो टावर Prayagraj News

प्रयागराज के माघ मेला में बीएसएनएल ने लोगों की सुविधा के लिए टॉवर लगाए हैं। लैंडलाइन और ब्राडबैंड के भी कनेक्शन दिए हैं। निजी कंपनियों का टावर न होने से उपभोक्ता परेशान हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 12:16 PM (IST)
माघ मेला क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क की नहीं होगी दिक्कत, बीएसएनएल के हैं दो टावर Prayagraj News
माघ मेला क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क की नहीं होगी दिक्कत, बीएसएनएल के हैं दो टावर Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। आप प्रयागराज के माघ मेला में गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती के पावन संगम में स्नान करने पहुंचे हों और अपने परिजनों को लाइव स्नान दिखाना चाहते हैं। इस उत्साह में अगर मोबाइल में नेटवर्क ही न हो या फिर कम हो तो जाहिर है आपको कोफ्त होगी। या फिर अपने परिचितों को नेटवर्क की दिक्कत से बात नहीं कर पाते तो भी क्षुब्ध होते हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं को इन समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए बीएसएनएल ने एक कदम आगे बढ़ाया है। मंगलवार से बीएसएनएल के दो मोबाइल टॉवरों ने मेला क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया है। वहीं निजी कंपनियों के टावर न लगने से ग्राहकों को परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

टॉवर से बीएसएनएल की मोबाइल और इंटरनेट सेवा बेहतर हो गई

संगम तीरे माघ मेले की औपचारिक शुरुआत पौष पूर्णिमा के दिन दस जनवरी से हो गई है। मुख्य स्थान के दिन तो भारी भीड़ होती है। हालांकि वहां मोबाइल नेटवर्क बहुत गड़बड़ है। कल्पवासी अपने सगे संबंधियों से बात नहीं कर पा रहे हैं। लोगों की भीड़ को देखते हुए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने वहां पर दो मोबाइल टावर लगा दिए हैं। एक टावर परेड मैदान पर मेला कार्यालय के सामने और दूसरा घाट के आसपास लगाया गया है। दोनों टावर मंगलवार से चालू हो गए। इसके लगने से बीएसएनएल की मोबाइल और इंटरनेट सेवा बेहतर हो गई है। मेला क्षेत्र में निजी कंपनियों के टावर नहीं हैं, जिससे उन कंपनियों के उपभोक्ताओं का परेशानी उठानी पड़ रही है।

बोले बीएसएनएल के पीआरओ

बीएसएनएल के पीआरओ एसबी उपाध्याय ने बताया कि मेला क्षेत्र में मोबाइल के अलावा लैंडलाइन के 24 कनेक्शन दिए हैं। ब्राडबैंड के 10 कनेक्शन प्रशासन को दिए गए हैं। बताया कि जल्द ही मेला क्षेत्र में 4 जी सिम बिक्री के लिए काउंटर लगाया जाएगा। लोग वहां से सिम लेकर बीएसएनएल की 4जी सेवा का लाभ उठा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.