Move to Jagran APP

प्रयागराज में कारोबारी के घर एक करोड़ की चोरी में दो गिरफ्त में, आभूषण व्‍यापारियों को बेचे थे जेवरात

प्रयागराज के कारोबारी के घर नकदी समेत एक करोड़ के आभूषण चोरी हुए थे। पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया तो परत दर परत मामला खुलने लगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 03:52 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 03:52 PM (IST)
प्रयागराज में कारोबारी के घर एक करोड़ की चोरी में दो गिरफ्त में, आभूषण व्‍यापारियों को बेचे थे जेवरात
प्रयागराज में कारोबारी के घर एक करोड़ की चोरी में दो गिरफ्त में, आभूषण व्‍यापारियों को बेचे थे जेवरात

प्रयागराज, जेएनएन। कैंट के अशोक नगर में हुई कारोबारी के घर एक करोड़ की चोरी के मामले में पुलिस के हाथ सफलता के करीब है। दो बदमाशों को गिरफ्त में लेने के बाद अब पुलिस उनकी निशानदेही पर चोरी के रुपये और आभूषण बरामद करने में लगी है। मजे की बात यह है कि बदमाशों ने चोरी के रुपये से अपना कर्ज चुकाने के साथ ही कई लोगों को उधार भी दे दिया। जेवरात भी कई आभूषण व्यवसायियों को औने-पौने दाम पर बेच दिया था। अब पुलिस रुपये और जेवरात को खोज-खोज कर बरामद करने में लगी है।

loksabha election banner

हाई प्रोफाइल मामले में क्राइम ब्रांच को भी लगाया गया

अशोक नगर के रहने वाले कारोबारी अरविंद के घर नकदी समेत एक करोड़ के आभूषण चोरी हुए थे। मामला हाई प्रोफाइल था, इसलिए कैंट पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच को भी मामले के राजफाश के लिए लगाया गया। उच्चाधिकारी खुद इस पर नजर रखने लगे। जांच में जुटी पुलिस ने राजरूपपुर से एक युवक को उठाया जो रेस्टोरेंट में काम करता था। उसके एक साथी को भी पकड़ा गया। पूछताछ के बाद इनके पास से चोरी के कुछ रुपये और आभूषण बरामद हो गए।

जेवरात तो उन्होंने गलाकर दूसरे आभूषण बना दिए

सूत्रों के अनुसार पूछताछ का दायरा आगे बढ़ा तो पता चला कि दोनों ने जितने लोगों से कर्ज लिया था, सभी को चोरी के रुपये दे दिए। कई लोगों को उधार में भी रुपये दिए। जेवरात कई आभूषण व्यवसायियों को बेच दिया। इतना ही नहीं एक ने तो करीब 30 हजार की एक शानदार आलमारी ही खरीद ली। इसके बाद पुलिस उन आभूषण व्यवसायियों के यहां पहुंची, जिन्होंने चोरी के जेवरात खरीदे थे। यहां पता चला कि कुछ जेवरात तो उन्होंने गलाकर दूसरे आभूषण बना दिए हैं। इसके बाद पुलिस उन लोगों के पास गई, जिनका कर्ज चुकाया गया था और रुपये उधार दिए गए थे। पुलिस ने इन सभी से कहा कि वे जल्द से जल्द रुपये लौटा दें, क्योंकि रुपये चोरी के थे। इस संबंध में इंस्पेक्टर नीरज बालिया का कहना है कि जांच चल रही है और जल्द सफलता मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.