Move to Jagran APP

Holi-2020 : रंगपर्व पर बाजार में बरसा 60 करोड़ रुपये, जमकर हुआ कारोबार Prayagraj News

होली का बाजार खूब फलाफुला। लोगों ने अपनी सामर्थ्‍य के अनुसार जमकर खरीदारी की। करीब एक सप्‍ताह तक बाजार में रौनक रही। करीब 60 हजार का कारोबार रंगपर्व पर हुआ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 10 Mar 2020 01:02 PM (IST)Updated: Tue, 10 Mar 2020 01:02 PM (IST)
Holi-2020 : रंगपर्व पर बाजार में बरसा 60 करोड़ रुपये, जमकर हुआ कारोबार Prayagraj News
Holi-2020 : रंगपर्व पर बाजार में बरसा 60 करोड़ रुपये, जमकर हुआ कारोबार Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। रंगपर्व के उपलक्ष्य में बाजारों में रौनक रही। जमकर खरीदारी होने से दुकानदारों की बल्ले-बल्ले रही। होली के एक दिन पहले सोमवार की देर रात तक बाजार गुलजार रहे। रंगों के इस पर्व पर करीब 60 करोड़ रुपये का कारोबार होने का अनुमान है।

prime article banner

क्या नहीं था बाजार की दुकानों में

होली पर्व के लिए लोगों ने जमकर खरीदारी की। पापड़, चिप्स, खुर्मा, गुझिया, नमकीन, मिठाई, मठरी, खोवा, पिचकारी, रंग, अबीर-गुलाल, स्प्रे, मुखौटा, बिग, कपड़े आदि खरीदने के लिए दुकानों पर सोमवार की देर रात तक भीड़ लगी रही। खोवा की भी जमकर खरीदारी हुई। लोग दूर-दूर से चौक खोवा मंडी, रानीमंडी और कटरा में खोवा मंडी में चहल-कदमी कर रहे थे। यह अलग बात थी कि दुकानदारों ने भी आखिरी मौके पर रेट बढ़ा दिए थे। रविवार तक जो खोवा 290-300 रुपये प्रति किग्रा बिक रहा था, सोमवार को साढ़े तीन-चार सौ रुपये तक बिका। गुझिया, मिठाई, पिचकारी, नमकीन, चिप्स, पापड़ खरीदने के लिए दुकानों पर कतारें लगानी पड़ीं।

चिकन का कुर्ता और पायजामा की अधिक मांग

कपड़े की दुकानों खासकर चिकन का कुर्ता और पायजामा खरीदने के लिए तो मारामारी मची रही। खरीदारों की भीड़ सिविल लाइंस, कटरा, मीरापुर, मुंडेरा, अल्लापुर, तेलियरगंज, कालिंदीपुरम, राजरूपपुर समेत शहर के सभी बाजारों में रही, लेकिन चौक में पैदल चलने की भी जगह नहीं रही। प्रयाग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष मो. कादिर का कहना है कि होली पर करीब 60 करोड़ रुपये का कारोबार होने का अनुमान है।

सामग्री- बिक्री (करोड़ में)

पिचकारी- 20

रंग, अबीर-गुलाल, स्प्रे-10

गुझिया, मिठाई- 20

नमकीन, चिप्स, पापड़-तीन

कपड़े- पांच

अन्य सामग्रियां- दो

नोट : सभी आंकड़े लगभग में।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.