Move to Jagran APP

Delhi-Howrah Railway Track की अप लाइन पर ट्रेन यातायात 10 घंटे बाद बहाल, कौशांबी में OHE लाइन टूटी थी

दिल्ली-हावड़ा रूट पर मनोहरगंज-रोही स्टेशनों के बीच दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र मेल से सांड़ के टकराने के बाद ओएचई लाइन टूट गई थी। भरवारी के पास शुक्रवार की रात करीब 8 40 बजे इस दुर्घटना से अपलाइन और डाउनलाइन पर ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया था। सुबह बहाल हुआ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 30 Jul 2022 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 30 Jul 2022 08:56 AM (IST)
दिल्ली-हावड़ा रूट की अप लाइन पर ट्रेनों का आवागमन शनिवार की सुबह शुरू हो गया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। दिल्ली-हावड़ा रूट Delhi-Howrah Railway Route की अप लाइन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू कर दिया गया है। रात में कौशांबी जिले के भरवारी के निकट ब्रह्मपुत्र मेल Brahmaputra Mail से सांड के टकराने से ओएचई लाइन OHE line टूट गई थी। रेलवे के इंजीनियर लाइन ठीक करने में सारी रात जुटे रहे। सुबह 6.25 बजे अप लाइन पर पहली ट्रेन रवाना कर दी गई। हालांकि डाउन लाइन को 10.34 बजे ही शुरू कर दिया गया था और काशन पर ट्रेनों को डाउन लाइन से आगे भेजा गया। प्रयागराज एक्सप्रेस भी डाउन लाइन से ही दिल्ली गई।

loksabha election banner

ब्रह्मपुत्र मेल से सांड़ के टकराने से ओएचई लाइन टूट गई थी : दिल्ली-हावड़ा रूट पर मनोहरगंज-रोही स्टेशनों के बीच दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र मेल से सांड़ के टकराने के बाद ओएचई लाइन टूट गई थी। भरवारी के पास शुक्रवार की रात करीब 8: 40 बजे इस दुर्घटना से अपलाइन और डाउनलाइन पर ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया था।

13 ट्रेनें जहां की तहां रोकी गई थी : कामाख्या से दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस के इंजन से सांड़ टकराया और टक्कर इतनी जोरदार थी कि सांड़ हवा में उड़ता हुआ ओएचई पोल से टकरा गया। इससे ओएचई लाइन के तार इंजन पर गिर गए थे। ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस के साथ पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, रींवा एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस समेत करीब 13 ट्रेनों को जहां तहां रोक दिया गया था।

दिल्‍ली-हावड़ा रूट की अप लाइन प्रभावित थी : अप लाइन प्रभावित होने के बाद कंट्रोल ने दिल्ली रूट की ट्रेनों को आसपास के रेलवे स्टेशनों पर रोकने का निर्देश दिया। दुर्घटना के लगभग दो घंटे बाद डाउनलाइन को शुरू किया जा सका। हादसे के बाद जब ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन भरवारी स्टेशन पहुंची तो यात्रियों को रेलकर्मियों ने समझा-बुझाकर सांत्वना दी।

प्रयागराज एक्‍सप्रेस को भी डाउन लाइन से रवाना किया गया था : उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने बताया कि ओएचई लाइन टूटने से अप लाइन प्रभावित थी। उसे ठीक करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा था। रात 11:30 बजे के बाद प्रयागराज जंक्‍शन से वीआइपी ट्रेन प्रयागराज एक्सप्रेस को रवाना किया गया था। दिल्ली-हावड़ा रूट की डाउन लाइन रात 10 बजकर 34 मिनट पर डाउन लाइन पर पहली ट्रेन रवाना कर दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.