Move to Jagran APP

दो वर्ष बाद आसान होगा माता वैष्णो देवी का सफर, 1 जुलाई से चलेगी मुरी एक्सप्रेस, देखें ट्रेन टाइम टेबल

जम्‍मू में मां वैष्‍णो देवी का दर्शन करने जाने वालों के लिए अच्‍छी खबर है। टाटानगर से जम्मूतवी रूट पर प्रयागराज होकर एक बार फिर से अपनी चर्चित ट्रेन को चलाएगा। कोरोना काल में बंद हुई मुरी एक्सप्रेस (टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस) एक जुलाई से सप्‍ताह में तीन दिन चलेगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 11:18 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 11:18 AM (IST)
दो वर्ष बाद आसान होगा माता वैष्णो देवी का सफर, 1 जुलाई से चलेगी मुरी एक्सप्रेस, देखें ट्रेन टाइम टेबल
टाटानगर से चलकर मुरी एक्‍सप्रेस प्रयागराज जंक्शन पर 2 जुलाई को सुबह 9.50 बजे पहुंचेगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू जाना हो या खनिज देश के रूप में प्रसिद्ध झारखंड की सैर करनी हो, अब यहां पहुंचना बेहद ही आसान होगा। क्योंकि रेलवे इस रूट को एक बार फिर से अपनी चर्चित ट्रेन से जोड़ने जा रहा है। अगर आप भी झारखंड या जम्मू की ओर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है, क्योंकि इसमें हम आपको इस चर्चित ट्रेन के बारे में टाइम टेबल से लेकर सब कछ बताने वाले हैं।

prime article banner

कोरोना काल में बंद मुरी एक्सप्रेस 1 जुलाई से फिर से चलेगी : टाटानगर से जम्मूतवी रूट पर प्रयागराज होकर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। कोरोना काल में बंद हुई मूरी एक्सप्रेस (टाटानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस) सवा दो साल बाद एक जुलाई से फिर से ट्रैक पर दौड़ेगी।

प्रयागराज जंक्‍शन से होकर जाएगी ट्रेन : मुरी एक्‍सप्रेस ट्रेन प्रयागराज जंक्शन पर 2 जुलाई को सुबह 9.50 बजे पहुंचेगी। ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी। वापसी में यह जम्मूतवी से चलकर प्रयागराज जंक्शन पर 5 जुलाई को शाम 5:10 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन का ठहराव प्रयागराज के मेजा रोड रेलवे स्टेशन पर भी होगा।

मार्च 2020 से बंद है मुरी एक्‍सप्रेस : मार्च, 2020 में कोरोना के कारण लाकडाउन लगा तो ट्रेनों का संचालन बंद हो गया। एक जून 2020 से ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ, लेकिन मूरी एक्सप्रेस का संचालन शुरू नहीं हो सका था। अब एक जुलाई से सवा दो वर्ष बाद मूरी (18101/02) पटरी पर दोबारा दौड़ेगी। ऐसे में प्रयागराज से टाटानगर और जम्मूतवी की ओर आवागमन करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

मूरी एक्सप्रेस की समय सारिणी : टाटानगर से मुरी एक्सप्रेस प्रत्येक शुक्रवार, रविवार व बुधवार को शाम 5.05 बजे चलेगी, दूसरे दिन सुबह 9.50 बजे प्रयागराज, तीसरे दिन दोपहर 2.10 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन जम्मूतवी से सोमवार, बुधवार व शनिवार को दोपहर 2 बजे चलेगी, अगले दिन शाम 5.10 बजे प्रयागराज व तीसरे दिन सुबह 9.50 बजे टाटानगर पहुंचेगी।

एनसीआर के 15 रेलवे स्‍टेशनों पर होगा मुरी एक्‍सप्रेस का ठहराव : उत्‍तर मध्‍य रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी डा. शिवम शर्मा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। टाटानगर से जम्मूतवी रूट के यात्रियों को इससे लाभ होगा। एनसीआर के 15 रेलवे स्टेशनों पर इसका ठहराव होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.