Move to Jagran APP

Coronavirus Effect : व्‍यापारियों ने रक्षाबंधन और बकरीद पर दुकानें खोलने की योगी सरकार से मांग की

व्यापारी संगठनों ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से त्योहारों पर दुकानें खोलने की अनुमति देने की मांग की है ताकि व्यापारी अपने स्टॉक की बिक्री कर सकें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 06:32 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 06:32 PM (IST)
Coronavirus Effect : व्‍यापारियों ने रक्षाबंधन और बकरीद पर दुकानें खोलने की योगी सरकार से मांग की
Coronavirus Effect : व्‍यापारियों ने रक्षाबंधन और बकरीद पर दुकानें खोलने की योगी सरकार से मांग की

प्रयागराज, जेएनएन। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल एवं उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल की कोर कमेटी की बैठक मीरापुर में हुई। इसमें रक्षाबंधन और बकरीद पर दुकानें खोलने की मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से की गई। अपील की गई कि त्‍योहार पर दुकान खोलने की स्‍वीकृति मिलने पर आर्थिक रूप से कुछ राहत दुकानदारों को मिलेगी। 

loksabha election banner

ताकि व्यापारी अपने स्टॉक की बिक्री कर सकें : रमेश

व्‍यापार मंडल के जिलाध्यक्ष रमेश केसरवानी ने कहा कि त्योहार नजदीक है। व्यापारी प्रतिष्ठानों में सामान का स्टॉक मंगा चुके हैं। फिर भी सरकार ने अगले शनिवार और रविवार को बंदी वापस लेने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया। व्यापारियों का कहना है कि शराब की दुकानें खोलने की इजाजत है। अगर उससे सरकार को टैक्स मिलता है तो व्यापारी भी टैक्स देते हैं। इसलिए त्योहारों पर दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए जिससे व्यापारी अपने स्टॉक की बिक्री कर सकें। बैठक का संचालन मंडल प्रभारी सुशांत केसरवानी ने की। इस मौके पर रामजी केसरवानी, राजू कृष्ण श्रीवास्तव, गोपाल कृष्ण अग्रवाल, नमन ज्योत सिंह आदि शामिल रहे। 

दुकान तो खुली लेकिन पास कौन देगा

कोरोना से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शासन ने साप्ताहिक बंदी का ऐलान किया तो लगा कि जनता की चिंता है। वहीं उसकी चिंता पर आबकारी विभाग चिंतित हुआ तो फैसले में संशोधन करना पड़ा। आर्थिक नुकसान होने से अब बंदी में भी शराब की दुकाने खोलने के आदेश हो गए। शनिवार-रविवार को अनावश्यक निकलने की मनाही है तो शराब खरीदने की छूट भी। सुरा शौकीन उलझन में है कि पुलिस के साहब तो तत्काल चालान काट देते हैं। कहते हैं, काश इसके लिए भी कहीं से पास की व्यवस्था हो जाती तो व्यवस्था चौकस हो जाती। रविवार को कई के चालान की नौबत आई तो बोल पड़े साहब हम दूध नहीं शराब लेने निकले हैं। जिसने प्रमाण दिखाया वह बचा, जिसने नहीं दिखाया उसका चालान। अब पुलिस के सामने दुविधा वाली स्थिति हो गई कि कौन सच बोल रहा और कौन झूठ। लेकिन दूध पर शराब भारी पड़ गई।

नैनी व्यापार मंडल की नई कार्यकारिणी गठित

नैनी व्यापार मंडल( पंजीकृत) की नई कार्यकारिणी का गठन हुआ। अध्यक्ष सुभाष चंद केसरवानी की अध्यक्षता में घनश्याम जायसवाल को महामंत्री, मोहम्मद अजहर को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रामजी मिश्रा को संगठन मंत्री, नाजिम खान को प्रचार मंत्री, संपूर्णानंद को मंत्री चुना गया । इसके अलावा अनूप कुमार पासी, बबलु, कौशल, लियाकत अली को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.