Move to Jagran APP

Dengue Cases in Prayagraj: शहरी क्षेत्रों में 643 और ग्रामीण क्षेत्र में 248 डेंगू के मामले आए सामने

प्रयागराज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक 12 नवंबर को डेंगू के कुल 19 मरीज मिले। अब तक डेंगू के कुल 891 मामले सामने आए जिसमें शहरी क्षेत्र के 643 और ग्रामीण के 248 शामिल हैं। डेंगू का प्रकोप शहर से लेकर गांवों तक है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 10:01 AM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 11:59 AM (IST)
Dengue Cases in Prayagraj: शहरी क्षेत्रों में 643 और ग्रामीण क्षेत्र में 248 डेंगू के मामले आए सामने
प्रयागराज में डेंगू के मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज जनपद में डेंगू का साम्राज्‍य कायम है। शहर से लेकर गांवों तक मच्छरों के डंक का तेजी से फैलाव हो रहा है। इसकी वजह से डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। डेंगू के नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। अब तक डेंगू के कुल 891 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें शहरी क्षेत्र में 643 व ग्रामीण में 248 मरीज हैं। पिछले 24 घंटे में डेंगू के कुल 19 केस सामने आए। वहीं एक भाजपा नेता समेत दो लोगों की डेंगू से मौत हुई।

loksabha election banner

डेंगू से इनकी हुई है मौत

भाजपा नेता प्रभात मोहन श्रीवास्तव की प्राइवेट अस्पताल में मौत हो गई। परिवारीजनों का कहना था कि वह डेंगू से पीडि़त थे और करीब एक सप्ताह से उनका इलाज चल रहा था। नारीबारी प्रतिनिधि के मुताबिक नारीबारी निवासी शांति देवी शुक्ला (70) को करीब 15 दिन पहले मामूली बुखार हुआ। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) नारीबारी में डेंगू की जांच की व्यवस्था न होने से स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में जांच कराने पर इसकी पुष्टि हुई। लिहाजा, उन्हें एसआरएन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। शुक्रवार को उनकी मौत हो गई, जिससे घर में कोहराम मच गया। प्रियंका यादव (15) पुत्री यशपाल यादव निवासी बैरबना की भी मौत पूर्व में डेंगू से हुई थी। पीएचसी चिकित्साधिकारी डा. अजीत यादव ने बताया कि पीएचसी में डेंगू जांच की व्यवस्था नहीं है।

जिला मलेरिया अधिकारी बोले- डेंगू का अब प्रभाव अधिक नहीं है

जिला मलेरिया अधिकारी आनंद कुमार सिंह कहते हैं कि भाजपा नेता और एक महिला की मौत की जानकारी मीडिया से मिली है। महिला की मौत एसआरएन में होने की सूचना है, इसे डेंगू के रिकार्ड में दिखवाना पड़ेगा। उन्‍होंने कहा कि डेंगू का प्रभाव अब ज्यादा नहीं है। जो मौतें हुई हैं जरूरी नहीं कि वह डेंगू से हुई हो।

24 घंटे में मोहल्लाें में डेंगू केस

मोहल्ले का नाम- संख्या

धूमनगंज - 01

तेलियरगंज- 01

राजापुर- 01

शंकरघाट- 01

ममफोर्डगंज-01

छोटा बघाड़ा-01

करेली-01

ओल्ड कटरा-02

बैरहना-01

मुंडेरा-01

भुलई का पूरा-01

झूंसी-01

काटजू रोड-01

सलोरी-01

सुलेमसराय-01

नैनी-01

मऊआइमा-01

उरुवा-01

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आंकड़ों पर डालें नजर

प्रयागराज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक 12 नवंबर को डेंगू के कुल 19 मरीज मिले। अब तक डेंगू के कुल 891 मामले सामने आए, जिसमें शहरी क्षेत्र के 643 और ग्रामीण के 248 शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.