Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 01October 2020 : प्रयागराज के नर्सिंग होम से फरार हुए प्रतापगढ़ के दो हत्या आरोपित, एसपी ने शुरू कराई जांच

प्रयागराज के नर्सिंग होम से फरार हुए प्रतापगढ़ के दो हत्या आरोपित एसपी ने शुरू कराई जांच। कौशांबी में सडक हादसे में एक बच्‍चे की मौत हो गई। पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख व माफिया दिलीप मिश्रा की संपत्तियों पर भी चलेगा बुलडोजर ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 04:57 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 04:57 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 01October 2020 : प्रयागराज के नर्सिंग होम से फरार हुए प्रतापगढ़ के दो हत्या आरोपित, एसपी ने शुरू कराई जांच
निजी अस्‍पताल में इलाज करा रहे दो हत्‍यारोपित फरार हो गए।

प्रयागराज,जेएनएन। प्रतापगढ जिले के दो हत्‍यारोपितों का प्रयागराज के एक निजी अस्‍पताल में इलाज चल रहा था। दोनो हत्‍यारोपित गुरुवार को अस्‍पताल से फरार हो गए। वहीं, जिले के कौशांबी थाना क्षेत्र के कैलाशपुर गांव के समीप सड़क पार कर रहे बालक को बेकाबू स्कार्पियो ने कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई। हादसे के बाद चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया। जबकि, फतेहगढ़ जेल में बंद पूर्व ब्लॉक प्रमुख और माफिया दिलीप मिश्रा की अचल संपत्ति पर भी बुलडोजर चलेगा। पुलिस ने उसके कई अवैध निर्माण को चिह्नित कर लिया है। अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) व राजस्व की टीम उन संपत्तियों का सत्यापन करेगी।

loksabha election banner

 

 प्रयागराज के नर्सिंग होम से फरार हुए प्रतापगढ़ के दो हत्या आरोपित, एसपी ने शुरू कराई जांच

 जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के मारुत नगर मोहल्ले में एक प्लाट पर कब्जे को लेकर आठ मई को प्रॉपर्टी डीलर  रामप्रसाद पांडे निवासी वराछा और सर्वेश तिवारी निवासी सगरा के बीच में कई राउंड गोली चली थी। जिसमें गोली लगने से घायल राम प्रसाद की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। जबकि गोली लगने से सर्वेश तिवारी, उसके चचेरे भाई आनंद तिवारी घायल हो गए थे। सर्वेश और आनंद को प्रयागराज के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। दोनों हत्यारोपितो पर नजर रखने के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। इसके बावजूद दोनों हत्यारोपित नर्सिंग होम से फरार हो गए।

कौशांबी में स्कार्पियो से कुचलकर दस साल के बच्‍चे की मौत

जिले के कौशांबी थाना क्षेत्र के कैलाशपुर गांव के समीप सड़क पार कर रहे बालक को बेकाबू स्कार्पियो ने कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई। हादसे के बाद चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया। हादसे की खबर से बालक के घर में कोहराम मच गया।करारी के अर्का महावीर निवासी शिवाकांत का छह वर्षीय बेटा पीयूष अपने पिता की ननिहाल कौशांबी थानाक्षेत्र के कैलाशपुर गांव गया था। शिवाकांत का कहना है कि गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे वह किसी काम चौराहे के तरफ गया था। वह सड़क पार कर रहा था। तभी बेकाबू स्‍कार्पियो की चपेट में आ गया।

Action on Mafia : पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख व माफिया दिलीप मिश्रा की संपत्तियों पर भी चलेगा बुलडोजर

फतेहगढ़ जेल में बंद पूर्व ब्लॉक प्रमुख और माफिया दिलीप मिश्रा की अचल संपत्ति पर भी बुलडोजर चलेगा। पुलिस ने उसके कई अवैध निर्माण को चिह्नित कर लिया है। अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) व राजस्व की टीम उन संपत्तियों का सत्यापन करेगी। इसके बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक, औद्योगिक थाना क्षेत्र के लवायन कला गांव निवासी दिलीप मिश्रा की बेनामी संपत्तियों की छानबीन की जा रही है। इसी दौरान पता चला है कि नैनी और औद्योगिक क्षेत्र में कई अवैध निर्माण हुए हैं। अलग-अलग स्रोत से जानकारी जुटाई गई तो अचल संपत्ति दिलीप मिश्रा और उसके बेटे व पारिवारिक सदस्यों के नाम होनी बताई गई। यह भी पता चला है कि कुछ निर्माण सरकारी जमीन पर तो कुछ अवैध तरीके से कब्जा करके बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.