Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 10 July 2020 : अशरफ की पिस्टल बरामद, जानिए क्‍यों गिरफतार हुआ एसपी सिटी

पुलिस ने अशरफ की पिस्‍टल बरामद कर ली है। अपराधी विकास दुबे के मारे जाने पर शहीद दारोगा के परिजनों के संतुष्टि जाहिर की है। मुठभेड़ में इस्तेमाल हुई प्रयागराज की कार।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 08:24 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 08:24 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 10 July 2020 : अशरफ की पिस्टल बरामद, जानिए क्‍यों गिरफतार हुआ एसपी सिटी
Top Prayagraj News of the day, 10 July 2020 : अशरफ की पिस्टल बरामद, जानिए क्‍यों गिरफतार हुआ एसपी सिटी

प्रयागराज,जेएनएन। पुलिस ने पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की लाइसेंसी पिस्टल को बरामद कर लिया। पिस्टल धूमनगंज थाना क्षेत्र के मरियाडीह में रहने वाले मो. तालिब उर्फ एसपी सिटी के घर से शुक्रवार भाेर में बरामद की गई। वहीं, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे एनकाउंटर में मारा जा चुका है। यह खबर कानपुर में दो जुलाई की रात मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्‍त हुए प्रयागराज और प्रतापगढ़ में दो दारोगाओं के घर पहुंची। दोनों के स्‍वजनों ने एनकाउंटर पर संतुष्टि जाहिर की। जबकि, मोस्ट वांडेट विकास दुबे के एनकाउंटर में प्रयागराज की कार इस्तेमाल हुई है। स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने जिस सरकारी कार में कुख्यात दुबे को बैठाया था, वह अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस मुख्यालय प्रयागराज के नाम रजिस्टर्ड है।

loksabha election banner

अशरफ की पिस्टल बरामद, जानिए क्‍यों गिरफतार हुआ एसपी सिटी

 पुलिस ने पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की लाइसेंसी पिस्टल को बरामद कर लिया। पिस्टल धूमनगंज थाना क्षेत्र के मरियाडीह में रहने वाले मो. तालिब उर्फ एसपी सिटी के घर से शुक्रवार भाेर में बरामद की गई। पुलिस ने मोहम्‍मद तालिब उर्फ एसपी सिटी को गिरफतार कर लिया है। फरारी के दौरान अशरफ का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया था, लेकिन पिस्टल थाने में जमा नहीं की गई थी। गुुरुवार को कस्टडी रिमांड पर पुलिस ने पूछताछ शुरू करते हुए पिस्टल को खोज निकाला। सीओ सिविल लाइंस वृजनारायण सिंह का कहना है कि पिस्टल की बरामदगी के बाद अशरफ को जेल भेज दिया गया है। मोहम्‍मद तालिब उर्फ एसपी सिटी को गिरफतार किया गया है। उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

Vikas Dubey Encounter : प्रतापगढ़ व प्रयागराज के बलिदानी दारोगाओं के स्‍वजन बोले-संलिप्‍त लोगों को भी मिले सजा

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे एनकाउंटर में मारा जा चुका है। यह खबर कानपुर में दो जुलाई की रात मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्‍त हुए प्रयागराज और प्रतापगढ़ में दो दारोगाओं के घर पहुंची। दोनों के स्‍वजनों ने एनकाउंटर पर संतुष्टि जाहिर की। हालांकि यह भी कहा कि इस हत्‍याकांड में शामिल अन्‍य लोगों के खिलाफ भी सख्‍त कार्रवाई की जाए। प्रतापगढ़ के दारोगा अनूप कुमार सिंह के घर पर भीड़ थी। बलिदानी दारोगा के पिता रमेश बहादुर सिंह विकास की मौत से संतुष्‍ट दिखे। उन्‍होंने एनकाउंटर में विकास दुबे के मार गिराए जाने पर कहा कि उनके कलेजे को ठंडक पहुंची है। अनूप के चाचा दिनेश सिंह समेत परिवार के अन्‍य लोगों ने भी दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने की बात कही।

Vikas Dubey Encounter : मुठभेड़ में इस्तेमाल हुई प्रयागराज की कार, इसी में कुख्‍यात अपराधी बैठा था

मोस्ट वांडेट विकास दुबे के एनकाउंटर में प्रयागराज की कार इस्तेमाल हुई है। स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने जिस सरकारी कार में कुख्यात दुबे को बैठाया था, वह अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस मुख्यालय प्रयागराज के नाम रजिस्टर्ड है। हालांकि इस गाड़ी को एसटीएफ की टीम इस्तेमाल करती रही है। महिंद्रा कंपनी की इस कार को बीते साल प्रयागराज से खरीदा गया था। यही कार एनकाउंटर से पहले दुर्घटनाग्रस्त हुई, जिसके बाद विकास पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने लगा और मुठभेड़ में मार गिराया गया। प्रयागराज युनिट की एसटीएफ भी दुर्दांत विकास की तलाश में लगी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.