Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 05 April 2020 : जमातियों पर टिप्पणी करने वाले की हत्या, CM के निर्देश पर हत्यारा एनएसए में नामजद

करेली में गोली मारकर युवक की हत्‍या हुई। सीएम योगी के निर्देश पर हत्‍यारोपी पर रासुका लगी। वहीं लॉकडाउन में पीएम मोदी के आग्रह पर आज रात लोग दीया जलाएंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 07:14 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 07:14 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 05 April 2020 : जमातियों पर टिप्पणी करने वाले की हत्या, CM के निर्देश पर हत्यारा एनएसए में नामजद
Top Prayagraj News of the day, 05 April 2020 : जमातियों पर टिप्पणी करने वाले की हत्या, CM के निर्देश पर हत्यारा एनएसए में नामजद

प्रयागराज, जेएनएन। करेली में जमातियों पर टिप्‍पणी करने वाले लोटन निषाद की करेली में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। वहीं आज घरों की चौखट और छज्जों तथा छतों पर रात नौ बजे नौ मिनट तक दीप जलाने की बेताबी हर किसी में है। सभी ने कोरोना वायरस को भगाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के आग्रह को एकजुट होकर स्वीकार किया है। दूसरी ओर सोशल मीडिया पर पीएम के इस आग्रह का लोगों ने स्‍वागत किया है।

loksabha election banner

जमातियों पर टिप्पणी करने वाले की हत्या, CM के निर्देश पर हत्यारा एनएसए में नामजद

कोरोना वायरस को लेकर मचे कोहराम के बीच रविवार को प्रयागराज में लोटन निषाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। लोटन निषाद ने जमातियों पर टिप्पणी की थी। इससे मोहम्मद सोना से उनकी झड़प हो गई और सोना ने तमंचा से लोटन को गोली मार दी। पुलिस ने मोहम्मद सोना को गिरफ्तार करने के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर रासुका तामील कर दिया है। इसके साथ ही सरकार ने लोटन निषाद के परिवार के लोगों को तत्काल पांच लाख रुपया की आर्थिक सहायता प्रदान किया।

शहरवासी आज रात दीप जलाएंगे और कोरोना वायरस को दूर भगाएंगे

आज घरों की चौखट और छज्जों तथा छतों पर रात नौ बजे नौ मिनट तक दीप जलाने की बेताबी हर किसी में है। सभी ने कोरोना वायरस को भगाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के आग्रह को एकजुट होकर स्वीकार किया है। इसकी तैयारी भी जोरों पर हो रही है। बाजार खुलने पर मोमबत्ती की तेजी से खरीदारी हो रही है तो लोग घरों में दीपावली के बचे मिट्टी के दीये भी समेटने में जुटे हैं। लॉकडाउन और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे लोगों ने सामूहिक रूप से दीप जलाने का मन भी बनाया है। लोग मिट्टी के दीये सहेजने लगे हैं। वहीं मोमबत्‍ती की भी मांग बढ़ गई है।

कोरोना वायरस, कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन, पीएम मोदी ने दीये से ज्‍योति जलाने का किया देशवासियों से आग्रह, पीएम मोदी की अपील पर सोशल मीडिया पर संवाद

सोशल मीडिया पर छाया पीएम मोदी का सामूहिक दीप प्रज्वलन अभियान

पिछले 12 दिनों से हर कोई खुद को घर में रोके हुए है। इन सब के बीच यदि कहीं गतिविधियां चल रही हैं तो वह है वर्चुअल दुनिया यानी सोशल साइट्स पर। वाट्सएप पर पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट दीप जलाने के प्रधानमंत्री के आह्वान की प्रासंगिकता पर लोग दिन भर चर्चा करते रहे। सभी इस पर अपने-अपने विचार रख रहे हैं। हालांकि सभी का मत पीएम नरेंद्र मोदी के आग्रह के समर्थन में ही है। सभी विशिष्‍ट जन इसे अपने-अपने तरीके से लोगों को बताने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.