Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 27 March 2020 : प्रयागराज के लिए राहत भरी खबर, दसवें मरीज की भी कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव

जिले में दसवें मरीज की भी कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव है। इविवि ने प्रवेश प्रक्रिया स्‍थगित कर दी है। वहीं दो युवकों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 08:52 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 08:52 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 27 March 2020 : प्रयागराज के लिए राहत भरी खबर, दसवें मरीज की भी कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव
Top Prayagraj News of the day, 27 March 2020 : प्रयागराज के लिए राहत भरी खबर, दसवें मरीज की भी कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव

प्रयागराज,जेएनएन। प्रयागराज में अब तक कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है। पिछले कुछ दिनों से जो भी कोरोना के संदिग्ध मरीज मिले, उन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। वहीं, इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) एवं संघटक महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार को स्थगित कर दी गई। अब लाकडाउन खत्म होने के बाद ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जबकि, पडोसी जनपद प्रतापगढ और कौशांबी में दो युवकों ने फांसी लगा ली। घरवालों ने देखा तो दोनों की सांसे थम चुकी थीं। 

loksabha election banner

प्रयागराज के लिए राहत भरी खबर, दसवें मरीज की भी कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव

 आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि प्रयागराज में अब तक कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है। पिछले कुछ दिनों से जो भी कोरोना के संदिग्ध मरीज मिले, उन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। लोग अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें, अखबार के जरिए सही सूचनाएं आप तक पहुंचती रहेंगी। बस इतना करें कि जब तक इसका संक्रमण खत्म न हो अपने घरों मेें ही रहे। मरीज तीन दिन पहले एसआरएन अस्‍पताल में आया था। टीबी वार्ड में इलाज के बाद घर भेज दिया गया था। लेकिन सांस लेने दिक्‍कत बढी तो वह एसआरएन अस्‍पताल आया। यहां कोरोना वायरस का संदिग्‍ध मानते हुए स्‍पेशल वार्ड में भर्ती कराया गया और सैंपल जांच के लिए भेजा गया। शुक्रवार को रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। उसका इलाज करने वाले डॉक्‍टरों को भी आइसोलेशन में रखा गया था। वह मुंबई के एक होटल में काम करता था। 20 मार्च को गांव आया था।

Lockdown के कारण इलाहाबाद विश्वविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया स्थगित, विरोध कर रहे थे छात्रनेता इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) एवं संघटक महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार को स्थगित कर दी गई। अब लाकडाउन खत्म होने के बाद ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इविवि छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष और समाजवादी छात्रसभा के अजय यादव सम्राट समेत तमाम छात्रनेताओं के विरोध के चलते इविवि प्रवेश समिति ने यह फैसला लिया है। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के साथ विरोध भी शुरू हो गया था। छात्रनेताओं ने प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग की थी। उनका कहना था कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देेश में लाकडाउन है। ऐसे में प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवेदन मांगने का यह उचित समय नहीं है।

प्रतापगढ़ और कौशांबी में दो युवक फांसी पर झूले, मौत

पडोसी जनपद प्रतापगढ और कौशांबी में दो युवकों ने फांसी लगा ली। घरवालों ने देखा तो दोनों की सांसे थम चुकी थीं। प्रतापगढ जनपद के रानीगंज थाना क्षेत्र के थरिया गांव में चौंतीस वर्षीय अजय कुमार सरोज ने फांसी लगाकर जान दे दी। घरवाले उसे बुलाने गए तो दरवाजा नहीं खुला। खिडकी से देखा तो अंदर अजय कुमार फांसी के फंदे से लटका हुआ था। यह नजारा देखकर घरवाले चीख पडे। पडोसी जनपद कौशांबी में पिपरी के गौसपुर कटहुला गांव में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। स्वजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।  प्रयागराज के लालापुर थाना क्षेत्र के बेली का पुरा गांव निवासी मगन का 22 वर्षीय पुत्र अमित पिपरी के गौसपुर कटहुला गांव में रिश्ते के चाचा धीर सिंह के यहां रहकर पढ़ाई करता था। गुरुवार शाम चार बजे उसका शव कमरे के अंदर रस्सी के सहारे चुल्ले से लटकता मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.