Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 07 February 2020 : कोराेना वायरस के कारण चीन के बीजिंग निवासी 'जो-जो' की शादी टली

कोरोना वायरस ने चीन के जो-जो की शादी टल गई है। वह यहीं फंसे हैं। पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल न होने वाले बीमार लाभार्थियों के घर उपकरण पहुंचाया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 07:47 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 07 February 2020 : कोराेना वायरस के कारण चीन के बीजिंग निवासी 'जो-जो' की शादी टली
Top Prayagraj News of the day, 07 February 2020 : कोराेना वायरस के कारण चीन के बीजिंग निवासी 'जो-जो' की शादी टली

प्रयागराज, जेएनएन। कोराेना वायरस के कारण चीन के बीजिंग निवासी 'जो-जो' की शादी टल गई है। चीन में कोरोना फैलने से उनके वहां जाने पर रोक लगा दी गई है। पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में बीमारी की वजह से नहीं पहुंच पाए तो ऐसे लाभार्थियों को को उनके घर तक उपकरण पहुंचाए जाएंगे। वहीं कौशांबी में यमुना घाटों पर हुए अवैध खनन की जांच करने के लिए सीबीआइ टीम पड़ताल कर रही हैअवैध बालू खनन मामले में सीबीआइ ने खनन अधिकारी से अभिलेख तलब किया है।

loksabha election banner

कोराेना वायरस के कारण चीन के बीजिंग निवासी 'जो-जो' की शादी टली

चीन की राजधानी बीजिंग के रहने वाले 'जो-जो' अपनी शादी के सपने बुन रहे थे। मार्च में शादी तय थी। इसके लिए उन्हें आठ फरवरी को प्रयागराज से अपने वतन रवाना होना था। हालांकि चीन में फैले कोरोना वायरस ने उनकी शादी के मुहूर्त और उत्साह दोनों को बिगाड़ दिया है। क्योंकि उनके वीजा पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। इस कारण उन्हें अभी प्रयागराज में ही रुकना पड़ेगा। 25 वर्षीय जो-जो दिसंबर में बीजिंग शहर से डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर (डीएफसी) प्रोजेक्ट से संबंधित कार्य के लिए प्रयागराज आए थे। आने के पहले वह अपनी होने वाली पत्नी से वादा करके आए थे कि फरवरी में वापस आएंगे और मार्च में शादी करेंगे। चीन में कोरोना वायरस फैलने से जो-जो के वीजा पर रोक लगा दी गई है।

पीएम के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने वाले बीमार लाभार्थियों के घर पहुंचेगा उपकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में अगर किसी वजह से नहीं पहुंच पाए तो ऐसे लाभार्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन लाभार्थियों को उनके घर तक उपकरण पहुंचाए जाएंगे। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैैं कि किसी लाभार्थी को न्यूरो की समस्या हो या किसी को 103 डिग्री से ज्यादा बुखार हो तो ऐसे लाभार्थी को मेगा कैंप स्थल पर न लाया जाए। माघ मेला के परेड मैदान में 29 फरवरी को उपकरण वितरण के मेगा कैंप में लगभग 30 हजार लाभार्थियों को उपकरण वितरित करने की तैयारी है। अब तक लगभग 26 हजार पात्रों की सूची तैयार की जा चुकी है।

अवैध बालू खनन मामले में सीबीआइ ने खनन अधिकारी से अभिलेख किया तलब

यमुना घाटों पर हुए अवैध खनन की जांच करने के लिए सीबीआइ टीम ने बालू के अवैध खनन मामले में पड़ताल कर रही है। सीबीआइ टीम ने ओसा स्थित कांशीराम आवास में ठहर की जांच-पड़ताल की। इस दौरान खनन अधिकारी से पुराने दस्तावेज भी तलब किए गए। अफसरों की मानें तो टीम की जांच अंतिम दौर पर है। सपा शासन काल में जनपद के 14 यमुना घाटों में वर्ष 2012 से 16 के बीच हुए अवैध खनन किया गया था। हाईकोर्ट के निर्देश पर प्रकरण की जांच सीबीआइ टीम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.