Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 14 january 2019 : मऊआइमा में अज्ञात वाहन से कुचलकर अधेड़ की मौत Prayagraj News

अज्ञात वाहन की टक्‍कर से अधेड की मौत। जनता खाना अब 15 रुपये में मिलेगा। विश्व हिंदू परिषद के संत सम्मेलन में देश भर के लगभग दो हजार बड़े संत-महात्मा बुलाए जा रहे हैैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 05:18 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 05:18 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 14 january 2019 : मऊआइमा में अज्ञात वाहन से कुचलकर अधेड़ की मौत Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 14 january 2019 : मऊआइमा में अज्ञात वाहन से कुचलकर अधेड़ की मौत Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। मऊआइमा में कंचनपुर गांव के समीप हाईवे पर सड़क पार करते समय सोमवार की देररात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत हो गई। वहीं, रेलवे बोर्ड ने पिछले दिनों प्लेटफार्म पर बिकने वाला जनता खाना 15 रुपये की जगह जनता खाना 20 रुपये का हो गया था। लेकिन अब दोबारा से जनता खाना 15 रुपये में ही मिलेगा। जबकि, माघ मेला में पहली बार होने वाले जा रहे विश्व हिंदू परिषद के संत सम्मेलन में देश भर के लगभग दो हजार बड़े संत-महात्मा बुलाए जा रहे हैैं। इन संत-महात्माओं को आमंत्रण भेज दिया गया है। इसमें विहिप, बजरंग दल के बड़े पदाधिकारी भी शामिल लेंगे।

loksabha election banner

 मऊआइमा में अज्ञात वाहन से कुचलकर अधेड़ की मौत

 मऊआइमा में कंचनपुर गांव के समीप हाईवे पर सड़क पार करते समय सोमवार की देररात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत हो गई। हादसे के बाद चालक वाहन लेकर भाग निकला। उधर से गुजर रहे राहगीरों की नजर खून से लथपथ अधेड़ पर गई तो मउआइमा पुलिस को सूचना दी। मऊआइमा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उधर, हादसे की खबर मृतक के घर पहुंची तो घर में कोहराम मच गया। पुलिस के मुताबिक मृतक बावन वर्षीय सुरेश जायसवाल पुत्र स्वर्गीय मिया दीन जायसवाल की मौत हो गई। सुरेश पड़ोस जनपद प्रतापगढ़ के मान्धाता क्षेत्र के वैशपुर गांव का रहने वाला था। पुलिस ने हादसे की खबर मृतक के घरवालों को दी तो घर में कोहराम मच गया। रोते कलपते घरवाले घटनास्थल पर पहुंचे। मऊआइमा थाना प्रभारी का कहना है कि तहरीर पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

प्‍लेटफार्म पर जनता खाना अब फिर 15 रुपये में मिलेगा

 रेलवे बोर्ड ने पिछले दिनों प्लेटफार्म पर बिकने वाला जनता खाना पांच रुपये महंगा कर दिया था। 15 रुपये की जगह जनता खाना 20 रुपये का हो गया था। रेलवे बोर्ड ने जनता खाना को महंगा करने का निर्णय वापस ले लिया है। प्लेटफार्म पर जनता खाना अब 15 रुपये में ही मिलेगा, लेकिन ट्रेन में यात्रियों को 20 रुपये खर्च करने होंगे। ट्रेन में सफर करने वाले गरीब यात्री भी यात्रा के दौरान खाना खा सकें, उनके लिए जनता खाना की व्यवस्था है। रेलवे बोर्ड ने पिछले महीने जनता खाना महंगा कर दिया था, इसलिए एक जनवरी से जनता खाना 15 रुपये की जगह 20 रुपये हो गया था। रेलवे ने प्लेटफार्म पर मिलने वाला जनता खाना फिर 15 रुपये कर दिया गया है, लेकिन ट्रेन में यात्रियों को 20 रुपये में ही जनता खाना मिलेगा। रेलवे बोर्ड के टूरिज्म एंड कैटरिंग डायरेक्टर फिलिप वी ने इसका निर्देश जारी किया है। इलाहाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता का कहना है कि रेलवे बोर्ड के आदेशानुसार जनता खाना का दाम बढ़ाया और घटाया गया है। जनता खाने में सात पूड़ी (175 ग्राम), आलू की सब्जी (150 ग्राम), आचार (15 ग्राम) और एक हरी मिर्च दी जाती है।

तो इसलिए माघ मेले में अबकी बार हो रहा संत सम्‍मेलन

माघ मेला में पहली बार होने वाले जा रहे विश्व हिंदू परिषद के संत सम्मेलन में देश भर के लगभग दो हजार बड़े संत-महात्मा बुलाए जा रहे हैैं। इन संत-महात्माओं को आमंत्रण भेज दिया गया है। इसमें विहिप, बजरंग दल के बड़े पदाधिकारी भी शामिल लेंगे। विहिप की ओर से कुंभ और अर्धकुंभ में ही संत सम्मेलन तथा धर्म संसद का आयोजन होता था। इस साल श्रीराम जन्म भूमि मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर माघ मेला में भी विहिप संत सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। माघ मेला के परेड मैदान में त्रिवेणी मार्ग पर स्थित विहिप के शिविर में दो दिवसीय बड़ा आयोजन होगा। 20 जनवरी को विहिप के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की महत्वपूर्ण बैठक होगी। 21 जनवरी को संत सम्मेलन होगा। विहिप के मुताबिक इस संत सम्मेलन में ही श्रीराम मंदिर निर्माण की तिथि घोषित की जाएगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में आमंत्रण भेजकर बुलाया गया है। पिछले साल कुंभ के दौरान विहिप की ओर से आयोजित संत सम्मेलन में सीएम योगी ने शिरकत की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.