Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 14 December 2019 : संगम नगरी में बना एक और कीर्तिमान, इस बार स्कूली बच्चों के नाम रहा गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड Prayagraj News

प्रयागराज की धरती पर एक और कीर्तिमान बन गया है। ऋचा सिंह के खिलाफ रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज हुआ है। अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को कुचल दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 07:40 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 07:40 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 14 December 2019 : संगम नगरी में बना एक और कीर्तिमान, इस बार स्कूली बच्चों के नाम रहा गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 14 December 2019 : संगम नगरी में बना एक और कीर्तिमान, इस बार स्कूली बच्चों के नाम रहा गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज की धरती पर एक और कीर्तिमान बन गया है। दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में  4272 स्कूली बच्‍चो ने जल आधारित प्रयोगों के विषय में लिटमस पेपर पर अपनी राय जाहिर करके यह कारनामा कर दिखाया। वहीं, इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष व सपा की प्रवक्ता ऋचा सिंह के खिलाफ कर्नलगंज थाने में रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज हुआ है। एफआइआर कराने वाला व्‍यक्ति ठेकेदार है।जबकि, मऊआइमा थाना क्षेत्र में प्रयागराज-प्रतापगढ़ राजमार्ग पर स्थित सर्पताही नहर चौराहे के समीप सड़क हादसा हुआ। शनिवार की सुबह हुए हादसे में अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को कुचल दिया।

loksabha election banner

संगम नगरी में बना एक और कीर्तिमान, इस बार स्कूली बच्चों के नाम रहा गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

 जी हां, प्रयागराज की धरती पर एक और कीर्तिमान बन गया है। इस बार शनिवार को संगमनगरी से बच्चों ने विश्व कीर्तिमान रच दिया। नैनी स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में कक्षा छह से 12 तक के 4272 स्कूली छात्र-छात्राओं ने जल आधारित प्रयोगों के विषय में लिटमस पेपर पर अपनी राय जाहिर करके यह कारनामा कर दिखाया। गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड की घोषणा एडजुडिकेटर शेफाली मिश्रा ने किया। इसके पहले 12 अगस्त 2016 को ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में 2895 बच्चों के नाम यह कीर्तिमान था। नैनी के अरैल में स्थित डीपीएस में शनिवार को जल आधारित प्रयोग के आयोजन में मीरजापुर, प्रतापगढ़, कौशांबी व रेणुकूट (सोनभद्र) के कई स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कुल 4313 विद्यार्थी प्रतिभाग करने पहुंचे थे। इसमें 41 अयोग्य हो गए। कार्यक्रम डीपीएस पब्लिक स्कूल, श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल और आई साइंस वर्ड की ओर से आयोजित किया गया।

 इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह पर रंगदारी का केस दर्ज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष व सपा की प्रवक्ता ऋचा सिंह के खिलाफ कर्नलगंज थाने में रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज हुआ है। एफआइआर कराने वाला व्‍यक्ति ठेकेदार है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अशोक नगर निवासी ठेकेदार संजय कपूर ने कर्नलगंज थाने में तहरीर दी थी। उसका आरोप है कि विश्वविद्यालय में ठेकेदारी का उसे ठेका मिला था। आरोप है कि ठेकेदारी करने पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह ने उससे रंगदारी मांगी थी। इसका ऑडियो भी वायरल हुआ था। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की तहकीकात कर रही है।

बहन को ससुराल छोड़कर बाइक से लौट रहा था, मऊआइमा में प्रयागराज-प्रतापगढ़ राजमार्ग पर ट्रक ने कुचला

मऊआइमा थाना क्षेत्र में प्रयागराज-प्रतापगढ़ राजमार्ग पर स्थित सर्पताही नहर चौराहे के समीप सड़क हादसा हुआ। शनिवार की सुबह हुए हादसे में अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को कुचल दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई।  उतरांव थाना क्षेत्र के मीरा पट्टी निवासी जगनारायण पटेल का 18 वर्षीय पुत्र करण पटेल था। करण की बहन की शादी मऊआइमा थाना क्षेत्र के नौगीरा गांव में हुई है। करण बाइक से बहन को उसके ससुराल पहुंचाने गया था। शनिवार की सुबह वह बाइक से वापस घर लौट रहा था। प्रयागराज-प्रतापगढ़ राजमार्ग पर स्थित सर्पताही नहर चौराहे के समीप तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने बाइक में पीछे से टक्कर मारी, जिससे करण की मौत हो गई। हादसे के बाद वाहन छोड ट्रक चालक फरार हो गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.