Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 06 December 2019 : प्रतापगढ़ में सायकिल से कोचिंग जा रहा था इंटर का छात्र, हाईवे पर टैंकर ने कुचला Prayagraj News

टैंकर से कुचलकर छात्र की मौत हो गई। परिचय पत्र दिखाने पर वकीलों को पुलिस लाइन में दिया गया प्रवेश। शहर के कई बड़े बकाएदार नगर निगम की हिट लिस्ट में हैैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 07:30 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 06 December 2019 : प्रतापगढ़ में सायकिल से कोचिंग जा रहा था इंटर का छात्र, हाईवे पर टैंकर ने कुचला Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 06 December 2019 : प्रतापगढ़ में सायकिल से कोचिंग जा रहा था इंटर का छात्र, हाईवे पर टैंकर ने कुचला Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में रानीगंज थाना क्षेत्र के डिघवट गांव निवासी मनोज कुमार यादव 18 पुत्र राम शिरोमणि यादव शुक्रवार की सुबह सायकिल से कोचिंग जा रहा था। फतनपुर थाना क्षेत्र में हाईवे पर टैंकर ने पीछे से उसे रौंद दिया। उसकी मौत हो गई। नगर निगम प्रयागराज शहर के कई बड़े बकाएदार नगर निगम की हिट लिस्ट में हैैं। इनमें सरकारी संस्थानों से लेकर निजी मकानों के मालिक भी शामिल हैैं। नगर निगम ने गृहकर के ऐसे सभी बकाएदारों को नोटिस जारी किया है। भुगतान न करने पर नियमानुसार, चल संपत्ति अधिगृहित करने की भी तैयारी है।

loksabha election banner

 प्रतापगढ़ में सायकिल से कोचिंग जा रहा था इंटर का छात्र, हाईवे पर टैंकर ने कुचला

प्रतापगढ़ में रानीगंज थाना क्षेत्र के डिघवट गांव निवासी मनोज कुमार यादव 18 पुत्र राम शिरोमणि यादव शुक्रवार की सुबह सायकिल से कोचिंग जा रहा था। फतनपुर थाना क्षेत्र में हाईवे पर टैंकर ने पीछे से उसे रौंद दिया। गंभीर हाल में पुलिस ने उसे सीएचसी गौरा ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर‍ दिया गया।  मनोज इंटरमीडिएट का छात्र है। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे वह फतनपुर थाना क्षेत्र के रामापुर स्थित ओवर ब्रिज के पास स्थित कोचिंग में सायकिल से पढ़ने जा रहा था। रामापुर पेट्रोल पंप के पास हाईवे पर पीछे की ओर से आ रहे अनियंत्रित टैंकर ने मनोज को कुचल दिया। टक्कर मारने के बाद चालक ट्रक जौनपुर की ओर लेकर भाग निकला। इधर घायल मनोज को सड़क पर तड़पता देख राहगीरों व आसपास के लोगों ने सूचना 108 नंबर एंबुलेंस व पुलिस को दी। 108 नंबर एंबुलेंस से गंभीर रूप से घायल छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरा ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिचय पत्र दिखाकर अधिवक्ताओं ने पुलिस लाइन में किया प्रवेश 

पडोसी जनपद प्रतापगढ़ की पुलिस लाइन में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगी है। शुक्रवार को परिचय पत्र दिखाकर अधिवक्ताओं ने पुलिस लाइन में प्रवेश किया और जुमे की नमाज अदा की। इस दौरान पुलिस लाइन के गेट भारी पुलिस बल तैनात रहा। परिचय पत्र दिखाने वाले अधिवक्‍ताओं को ही परिसर में प्रवेश दिया गया। दो हफ्ते पहले एसपी ने पुलिस लाइन में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। इसे लेकर पिछले शुक्रवार को पुलिस के रोकने के बाद भी धक्कामुक्की करके एआइएमआइएम के जिलाध्यक्ष इसरार अहमद कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस लाइन में घुस गए थे और मंदिर में नमाज अदा की थी। इसके बाद एएसपी ने सभी लोगों को पुलिस लाइन से बाहर निकाल दिया था। उस मामले में इसरार समेत पांच नामजद व  अन्य कार्यकर्ताओं पर आरआइ ने मुकदमा दर्ज कराया था। शुक्रवार को सुबह से ही पुलिस लाइन गेट और दोनों बैरियर पर फोर्स मुस्तैद थी। थोड़ी देर बाद अधिवक्ता बैरियर के पास जुटने लगे। सीओ सिटी ने सभी अधिवक्ता का बार कौंसिल से जारी परिचय पत्र चेक किया और फिर सभी का नाम डायरी में नोट करके उन्हें पुलिस लाइन में प्रवेश दिया गया। 

 गृहकर अदा न करने वाली कई सरकारी संस्थाएं नगर निगम की हिट लिस्ट में शामिल

शहर के कई बड़े बकाएदार नगर निगम की हिट लिस्ट में हैैं। इनमें सरकारी संस्थानों से लेकर निजी मकानों के मालिक भी शामिल हैैं। नगर निगम ने गृहकर के ऐसे सभी बकाएदारों को नोटिस जारी किया है। भुगतान न करने पर नियमानुसार, चल संपत्ति अधिगृहित करने की भी तैयारी है। सरकारी संस्थानों पर चार करोड़ 81 लाख 10 हजार 383 रुपये गृहकर बकाया है, जबकि 20 निजी बकाएदारों से निगम को 10 करोड़ 50 लाख 66 हजार 454 रुपये वसूलने हैैं। नगर निगम के बड़े गृहकर बकाएदारों में सबसे ऊपर उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (एनसीजेडसीसी) है। एनसीजेडसीसी ने पिछले 10 वर्ष से गृहकर जमा ही नहीं किया है। अब तक दो करोड़ 17 लाख 46 हजार 515 रुपये बकाया है। कई बार नोटिस भेजने के बाद भी बकाया नहीं जमा किया गया। प्रयाग संगीत समिति ने 11 वर्ष से गृहकर नहीं अदा किया है। इस पर 92 लाख 74 हजार 940 रुपये बकाया है। बकाएदारों की सूची में सचिव जिला सहकारी समिति तीसरे नंबर पर है। इस पर 39 लाख 16 हजार 462 रुपये की देनदारी है। समिति ने भी 11 वर्ष से गृहकर नहीं अदा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.