Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 26 November 2019 : सेल्समैन पर पिस्टल की बट से हमला करके बदमाशों ने 1.68 लाख लूटे Prayagraj News

प्रतापगढ़ में सेल्‍समैन से लूटकर बदमाश भाग निकले। वकीलों ने कचहरी में रास्‍ताजाम कर विरोध जताया। मौसम में आए बदलाव से अस्‍पतालों में मरीजों की संख्‍या बढ गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 06:50 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 06:50 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 26 November 2019 : सेल्समैन पर पिस्टल की बट से हमला करके बदमाशों ने 1.68 लाख लूटे Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 26 November 2019 : सेल्समैन पर पिस्टल की बट से हमला करके बदमाशों ने 1.68 लाख लूटे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन । पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में विश्वनाथगंज विधायक के पैतृक गांव सरायदेवराय में स्थित खाद की दुकान के सेल्समैन पर पिस्टल की बट से हमला करके बदमाश 1.68 लाख रुपये लूट ले गए। धूमनगंज थाने में पुलिस और वकीलों के बीच हुए विवाद के मामले में अधिवक्‍ताओं ने मंगलवार को रास्‍ताजाम कर विरोध जताया। वहीं, दिन में गर्मी और रात में सर्दी। मौसम के इस उतार चढ़ाव का सीधा असर सेहत पर पड़ रहा है। बड़ों के साथ ही बच्चे भी बीमारियों से ग्रस्त हैं। सर्दी, जुकाम और बुखार से पीडि़त लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं।

loksabha election banner

 सेल्समैन पर पिस्टल की बट से हमला करके बदमाशों ने 1.68 लाख लूटे

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में विश्वनाथगंज विधायक के पैतृक गांव सरायदेवराय में स्थित खाद की दुकान के सेल्समैन पर पिस्टल की बट से हमला करके बदमाश 1.68 लाख रुपये लूट ले गए। कंधई थाना क्षेत्र के मधुपुर कोट गांव निवासी प्रमोद कुमार सिंह पुत्र भगौती प्रसाद सिंह जेठवारा थाना क्षेत्र के सरायदेवराय गांव स्थित इफको ई बाजार पर सेल्समैन हैं और विपिन तिवारी पुत्र उदयमणि तिवारी निवासी खंडवा जलेशरगंज, लालगंज सहायक सेल्समैन है। दोनों सेल्समैन मंगलवार को खाद की बिक्री कर रहे थे। दोपहर करीब 1:35 बजे अपाची सवार चार बदमाश पहुंचे! और दुकान में घुसकर प्रमोद व विपिन को पिस्टल सटाकर पैसा छीनने लगे। प्रमोद ने पैसा सहायक के पास होने की बात कही तो बदमाशों नेे पिस्टल के बट से प्रमोद के सिर पर हमला कर दिया। एक बदमाश ने हवाई फायर किया। इसके बाद बदमाश विपिन से एक लाख 67 हजार 840 रुपये लूटकर पेट्रोल पंप के बगल से होला का पुरवा (प्रयागराज) की ओर भाग निकले।

वकीलों की इंस्पेक्टर से धूमनगंज थाने में झड़प, विरोध में कचहरी पर हंगामा

शांतिभंग के मामले में गिरफ्तार तीन आरोपितों की पैरवी के लिए धूमनगंज थाने में सोमवार की रात में  वकील पहुंच गए। इसी को लेकर उनकी इंस्पेक्टर से झड़प हुई थी। देर रात पुलिस अफसरों के समझाने व कार्रवाई का आश्‍वासन मिलने पर अधिवक्ताओं का आक्रोश शांत हुआ। वहीं मंगलवार की दोपहर में मामला एक बार फिर गरमा गया। वकीलों ने कचहरी के निकट  रास्‍ताजाम कर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, सोमवार रात करीब साढ़े 11 बजे का वाकया है। सीओ बृज नारायण सिंह धूमनगंज थाने में इंस्पेक्टर और उप निरीक्षकों के साथ लंबित मुकदमों के बारे में बात कर रहे थे। तभी जय प्रकाश पांडेय समेत दो वकील वहां पहुंचे। वे शांतिभंग (दफा 151) में गिरफ्तार मानिकचंद्र, जीतेंद्र और सनी कुमार को छोडऩे के लिए कहने लगे। इसी बात पर वकीलों और इंस्पेक्टर के बीच झड़प हुई। बाद में विवाद बढता देख एसपी क्राइम ने अधिकारियों से बात कर संबंधित मामले में दारोगा हर्ष वीर सिंह और मुंशी विजेंद्र को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच का आदेश सीओ को दिया। इसके बाद अधिवक्ताओं का आक्रोश शांत हुआ था।

मौसम ने ली करवट तो शहर से लेकर गांव तक बना बीमारियों का डेरा

 दिन में गर्मी और रात में सर्दी। मौसम के इस उतार चढ़ाव का सीधा असर सेहत पर पड़ रहा है। बड़ों के साथ ही बच्चे भी बीमारियों से ग्रस्त हैं। सर्दी, जुकाम और बुखार से पीडि़त लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं। डेंगू की रफ्तार भी थमने का नाम नहीं ले रही। सरकारी अस्पतालों में तो मरीजों की भीड़ बढ़ी ही है, नर्सिंग होमों में भी बेड फुल हो गए हैं। मानसून समय से आया और सामान्य से ज्यादा बारिश भी हुई। इसके चलते तापमान में भी उतार-चढ़ाव चल रहा है। नतीजा बीमारियों को भी पनपने का मौका मिल गया। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में आधे का अंतर है। दिन में पारा 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास टिका हुआ है, जबकि रात में 14 के आसपास रहता है। रात होते ही ठंड रफ्तार पकडऩे लगती है। ऐसे में बीमारियों को पनपने का मौका मिल गया है। शहर से लेकर गांव तक बीमारियों ने पांव पसार लिए हैं। डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड जैसी बीमारियों ने तेजी से अपना दायरा बढ़ाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.