Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 13 November 2019 : प्रतापगढ़ में राजमार्ग पर शव रख किया जाम, हादसे में युवक की मौत से आक्रोश Prayagraj News

हादसे में युवक की मौत से नाराज लोगों ने हाईवे जाम लगाया। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष कोर्ट में पेश हुए उन्‍हें जमानत पर रिहा किया। आपत्तिजनक पोस्‍ट करने वालों पर पुलिस करेगी कार्रवाई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 07:40 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 07:40 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 13 November 2019 : प्रतापगढ़ में राजमार्ग पर शव रख किया जाम, हादसे में युवक की मौत से आक्रोश Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 13 November 2019 : प्रतापगढ़ में राजमार्ग पर शव रख किया जाम, हादसे में युवक की मौत से आक्रोश Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में सड़क हादसे में जख्‍मी युवक की मंगलवार की आधी रात में मौत से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह ढकवा-पट्टी राजमार्ग पर शव रख जाम कर दिया। किसी तरह पुलिस समझाकर जाम खुलवाया। उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू बुधवार को एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने उन्‍हें जमानत पर रिहा किया। प्रयागराज पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट और टिप्पणी करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए मोबाइल 8874327341 नंबर जारी किया है।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ में राजमार्ग पर शव रख किया जाम, हादसे में युवक की मौत से आक्रोश

प्रतापगढ़ जनपद में सड़क हादसे में गंभीर रूप से जख्‍मी युवक की मंगलवार की आधी रात में मौत हो गई। ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह ढकवा-पट्टी राजमार्ग पर शव रख जाम कर दिया। पट्टी थाने के कोतवाल के समझाने के बाद लोगों क आक्रोश शांत हुआ और हाईवे से जाम हट सका। आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के अतरौरा निवासी विजय शंकर वर्मा ( 42 ) बाइक से मंगलवार शाम पट्टी थाना क्षेत्र के सोनवरसा गांव के समीप निजी बस ने बाइक में जोरदार टक्‍कर मार दिया। हालत गंभीर देख चिकित्‍सकों ने प्रयागराज के एसआरएन अस्‍पताल के लिए रेफर कर दिया।  इलाज के दौरान रात में कर‍ीब 12 बजे विजय शंकर की मौत हो गई।

 लोगों ने विजय के शव को अतरौरा चौराहे के ढकवा-पट्टी राजमार्ग पर रख कर जाम लगा दिया था।

एमपी एमएलए कोर्ट में हाजिर हुए यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष, मिली जमानत

उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू बुधवार को एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए। अजय कुमार लल्लू पर केस चल रहा है। इसी मुकदमे में कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। पेशी के दौरान उनके साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी भी मौजूद रहे। बता दें कि वाराणसी जनपद में धरना और प्रदर्शन के दौरान ट्रेन रोकने पर कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्‍लू के खिलाफ रेलवे प्रोटेक्‍शन एक्‍ट समेत अन्‍य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में अजय कुमार ने जमानत करा ली थी। इस दौरान मामला एमपी एमएलए कोर्ट में आया। कोर्ट में हाजिर न होने पर उनके खिलाफ अदालत ने वारंट जारी कर दिया था। इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू बुधवार को एमपी एमएलए कोर्ट में हाजिर हुए। कोर्ट ने उन्‍हें न्‍यायिक अभिरक्षा में लेने का आदेश दिया। इसके बाद अजय कुमार की ओर से जमानत की अर्जी कोर्ट में दी गई। कोर्ट ने उन्‍हें जमानत की शर्तों को पूरा कर दिया रिहा करने का आदेश दिया।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों की इस नंबर पर करें  शिकायत

 सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट और टिप्पणी करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने अब  8874327341 नंबर जारी किया है। इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति वाट्सएप के जरिए आपत्तिजनक संदेश, पोस्ट, वीडियो और फोटो की जानकारी दे सकता है। शिकायतों के विश्लेषण के लिए एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा को नोडल अधिकारी बनाया गया है।दरअसल, अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कई लोगों ने फेसबुक पर धार्मिक सौहार्द बिगाडऩे वाले संदेश पोस्ट किए। आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले चार युवकों पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करते हुए दो को गिरफ्तार किया। साथ ही उनके फेसबुक एकाउंट को बंद करवा दिया। इसके बावजूद कुछ लोग सोशल मीडिया पर आपत्तिजक सामग्री पोस्ट कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर किए जाने वाले ऐसी पोस्‍ट पर कड़ी नजर रखने के लिए सीयूजी नंबर जारी किया है। साथ ही पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार के संबंध में किसी भी तरह का ऑडियो, वीडियो इस 9369887221 नंबर पर भेज सकते हैं। यह एंटी करप्शन हेल्पलाइन का नंबर है, जिस पर कॉल करके भी शिकायत की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.