Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 7 November 2019 : कौशांबी के पश्चिमशरीरा में गोली मारकर भाई-बहन की हत्या, ग्रामीणों की पुलिस से झड़प

कौशांबी में भाई और बहन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे ने एसआरएन अस्‍पताल का निरीक्षण किया। अलोपीबाग फ्लाई ओवर के निकट बस ने युवक को कुचल दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 06:27 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 7 November 2019 : कौशांबी के पश्चिमशरीरा में गोली मारकर भाई-बहन की हत्या, ग्रामीणों की पुलिस से झड़प
Top Prayagraj News of the day, 7 November 2019 : कौशांबी के पश्चिमशरीरा में गोली मारकर भाई-बहन की हत्या, ग्रामीणों की पुलिस से झड़प

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के बख्शी का पूरा गांव में गोली मारकर भाई व बहन की हत्या कर दी गई। एक की लाश गुरुवार की सुबह घर के परिसर में व दूसरे की भूसे के ढेर में पड़ी मिली। वहीं स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों व तीमारदारों ने शिकायत की। यहां व्‍याप्‍त अव्‍यवस्‍था को बताया।  झूंसी थाना क्षेत्र के अलोपीबाग फ्लाई ओवर के निकट बस ने युवक को कुचल दिया।

loksabha election banner

कौशांबी के पश्चिमशरीरा में गोली मारकर भाई-बहन की हत्या, ग्रामीणों की पुलिस से झड़प :

 पड़ोसी जनपद के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के बख्शी का पूरा गांव में गोली मारकर भाई व बहन की हत्या कर दी गई। एक की लाश गुरुवार की सुबह घर के परिसर में व दूसरे की भूसे के ढेर में पड़ी मिली। शव कब्‍जे में लेने के लिए पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। गुरुवार दोपहर मां के रिश्‍तेदारी से वापस लौटने पर कत्‍ल के बारे में जानकारी हुई।

पश्चिम शरीरा के बख्शी का पूरा निवासी गप्पू प्रसाद की कई साल पहले मौत हो चुकी है। उसकी पत्नी रतनी देवी मजदूरी करके अपने 14 वर्षीय बेटे राजेंद्र उर्फ बौआ और 16 वर्ष की बेटी शीला का भरण-पोषण कर रही थी। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। बुधवार को घर में दोनों बच्‍चे अ‍केले थे। उनकी मां अपनी बड़ी बेटी सुनीता के घर गई थी। राजेंद्र व उसकी बहन शीला रात में खाना खाने के बाद कमरे में सो गए। इस बीच भाई और बहन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हालांकि इसकी जानकारी किसी को नहीं हो सकी।दुष्‍कर्म के बाद वारदात की आशंका जताई जा रही है।

एसआरएन अस्‍पताल में मरीजों ने प्रमुख सचिव से कहा-जांच, दवा बाहर से लाते हैं :

स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों व तीमारदारों ने शिकायत की। यहां व्‍याप्‍त अव्‍यवस्‍था को बताया। कहा कि एसआरएन अस्‍पताल में जांच से लेकर दवा तक की व्‍यवस्‍था बाहर से कराई जाती है। प्रमुख सचिव ने मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्‍टर एसपी सिंह समेत तमाम अधिकारियों को इसे संज्ञान में लेने का निर्देश दिया।

जिले के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. रजनीश दुबे गुरुवार को प्रयागराज पहुंचे। दोपहर में वह निरीक्षण के लिए स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में पहुंचे। प्रमुख सचिव के आगमन को लेकर अस्पताल की व्यवस्था पहले ही चुस्त और दुरुस्त कर दी गई थी।  मुख्य विकास अधिकारी प्रेम रंजन सिंह के अनुसार प्रमुख सचिव आठ नवंबर यानी शुक्रवार की सुबह 9:30 बजे पत्रकार वार्ता करेंगे। उसके बाद सरकिट हाउस में विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक करेंगे। दोपहर दो बजे कार्यालय का निरीक्षण और तीन बजे किसी एक मलिन बस्ती व द्वितीय परियोजना को देखेंगे।

अलोपीबाग फ्लाई ओवर के निकट बस से कुचलकर युवक की मौत :

 झूंसी थाना क्षेत्र के अलोपीबाग फ्लाई ओवर के निकट बस ने युवक को कुचल दिया। हादसे में युवक गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों के सहयोग से उसे लेकर अस्‍पताल पहुंची, जहां चिकित्‍सकों ने मृत घोषित कर दिया। उधर हादसे के बाद वाहन लेकर बस चालक फरार हो गया। उसका लोगों ने पीछा भी किया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। झूंसी निवासी विजय निषाद 19 गुरुवार की सुबह किसी कार्य से शहर आया था। बताते हैं कि वह बाइक से था। वापस जाते समय अलोपीबाग फ्लाई ओवर के निकट उसे पीछे से प्राइवेट बस ने टक्‍कर मारी। अस्‍पताल पहुंचने से पहले उसने दम तोड दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.