Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 8 October 2019 : शोभायात्रा निकालकर भक्‍तों ने दुर्गा प्रतिमाओं का किया विसर्जन

विजयदशमी पर दुर्गा प्रतिमाओं को विसर्जित किया गया। वहीं घर गिरने से उसके मलबे में दबकर एक ही परिवार के पांच लोग जख्‍मी हुए। इसी क्रम में किन्‍नरों के दो गुट भिड़ गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 04:24 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 04:24 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 8 October 2019 : शोभायात्रा निकालकर भक्‍तों ने दुर्गा प्रतिमाओं का किया विसर्जन
Top Prayagraj News of the day, 8 October 2019 : शोभायात्रा निकालकर भक्‍तों ने दुर्गा प्रतिमाओं का किया विसर्जन

प्रयागराज, जेएनएन। शहर और ग्रामीण इलाकों में पूजा पंडालों में स्‍थापित दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन विजयदशमी के अवसर पर किया गया। विसर्जन शोभायात्रा में भक्‍तों का उल्‍लास दिखा। वहीं नैनी के गांधीनगर मोहल्ले में सोमवार की रात घर ढहने से चार बच्‍चों के साथ महिला मलबे में दब गई। उन्‍हें मलबे से निकालकर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इसी क्रम में त्‍योहारी मांगने को लेकर अतरसुइया में किन्‍नरों का दो गुट भिड़ गया। आपस में मारपीट भी हुई। पुलिस कर्मियों से भी किन्‍नर भिड़ गए।

loksabha election banner

शोभायात्रा निकालकर भक्‍तों ने दुर्गा प्रतिमाओं का किया विसर्जन

शारदीय नवरात्र में स्थापित मां दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती, स्वामी कार्तिकेय और श्रीगणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन के साथ दुर्गापूजा महोत्सव का समापन हुआ। विजयदशमी के अवसर पर निकाली गई विसर्जन शोभायात्रा में अबीर-गुलाल उड़ाते, ढोल-तासा की थाप पर नाचते-गाते भक्तों का उत्साह निराला रहा। पूजा पंडाल सूने हो गए और अश्रुपूर्ण नेत्रों ने भक्तों ने प्रतिमाओं को अंदावा स्थित बनाए गए तालाब के पानी में प्रवाहित किया। इस दौरान बारवारी कमेटियों के साथ ही विसर्जन शोभायात्रा देखने वालों की काफी भीड़ जुटी।

गिरा मकान, मलबे में दबकर महिला व चार बच्चे घायल

नैनी कोतवाली क्षेत्र के गांधीनगर मोहल्ले में सोमवार की रात एक मकान गिर गया। मकान के मलबे में महिला और उसके तीन बच्चे दब गए। आसपास के लोगों ने किसी प्रकार मलबे को हटाकर सभी को बाहर निकाला। इसी बीच पहुंची पुलिस ने गंभीर अवस्‍था में घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया। घटना से मौके पर अफरा-तफरी मची रही। सुनील मिश्रा मध्य प्रदेश में किसी निजी कंपनी में काम करता है। गांधीनगर स्थित घर में उसकी पत्नी शशि मिश्रा, बड़ा बेटा प्रांजल, शिवम् तथा बेटी प्रीति व खुशी रहती हैं। मंगलवार की रात में वह सभी लोग खाना खाने के बाद सोने की तैयारी कर रहे थे। उसी समय मकान अचानक ढह गया और जद में आकर सभी जख्‍मी हुए।

त्योहारी लेने गए किन्नर के दो गुटों में मारपीट, हंगामा

अतरसुइया थाना क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर त्योहारी लेने गए किन्नरों में जमकर मारपीट हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाने की कोशिश तो उनसे में भी नोक-झोंक हुई। अतरसुइया इलाके में किन्नरों का एक गुट त्योहारी लेने के लिए पहुंचा। इसी दौरान जानकारी होने पर दूसरा गुट भी वहां पहुंच गया। दोनों गुटों में इलाके को लेकर विवाद हो गया। बात बढ़ी तो दोनों ओर के किन्नर आपस में झगड़ा फिर मारपीट करने लगे। शोर-शराबा सुनकर मुहल्ले में भीड़ जुट गई। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। तत्काल वहां अतरसुइया थाने की पुलिस पहुंच गई और किन्नरों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान किन्नर पुलिस से ही उलझ पड़े। किसी प्रकार उनके झगड़े को पुलिस ने शांत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.