This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

फिर पटरी पर दौड़ेंगी इंटरसिटी समेत तीन ट्रेन, प्रतापगढ़ से कानपुर, प्रयागराज औऱ अयोध्या जाना होगा सुगम

इन ट्रेनों के चलने से कानपुर प्रयागराज अयोध्या रूट के यात्रियों को काफी सुविधा होगी। उन्हें बस में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। इन ट्रेनों की सवारियां लोकल हुआ करती हैं। डेली चलने वाले यात्री अधिक होते हैं। ट्रेन बंद होने से स्टेशन और उसके बाहर की रौनक चली गई थी।

Ankur TripathiSat, 19 Jun 2021 07:00 AM (IST)
फिर पटरी पर दौड़ेंगी इंटरसिटी समेत तीन ट्रेन, प्रतापगढ़ से कानपुर, प्रयागराज औऱ अयोध्या जाना होगा सुगम

प्रयागराज, जेएनएन।  प्रतापगढ़ के यात्रियों के लिए राहत देने वाली खबर है। कोरोना काल में बंद की गईं तीन ट्रेन फिर से पटरी पर दौड़ेंगी। इससे कानपुर, अयोध्या और प्रयागराज के मुसाफिरों का सफर आसान हो जाएगा।

कोरोना के कहर में भीड़ को दूर रखने के लिए मकसद से ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। बाद में कुछ गाडिय़ां चलाई गईं, पर खासकर पैसेंजर गाडिय़ों को बहाल नहीं किया जा सका। इनमें मुख्य रूप से कानपुर इंटरसिटी, मनकापुर सरयू एक्सप्रेस और मनवर संगम एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन शामिल रहीं। इनके न चलने से लोगों को काफी मुश्किलें हो रहीं थीं। छोटी दूरी के सफर में उनको अधिक पैसा बसों व डग्गामार वाहनों पर देना पड़ रहा था। अब गाडिय़ों की बहाली हो गई है। इनका संचालन 21 जून से फिर होने जा रहा है। रेलवे बोर्ड से झंडी दिखा मिलने के बाद लोकल रेल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

होगी सहूलियत और नहीं खाने होंगे बस-टेंपो में हिचकोले

इन ट्रेनों के चलने से कानपुर, प्रयागराज और अयोध्या रूट के यात्रियों को काफी सुविधा होगी। उन्हें बस में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। इन ट्रेनों की सवारियां लोकल हुआ करती हैं। डेली चलने वाले यात्री अधिक होते हैं। ट्रेनों के बंद होने से स्टेशन और उसके बाहर की रौनक चली गई थी। स्टेशन वीरान सा लगने लगा। अब यह नजारा बदलेगा। स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवन मिश्र ने बताया कि प्रतापगढ़- कानपुर (इंटर सिटी) स्पेशल 04123-24, प्रयाग से मनकापुर 04133-34 (सरयू एक्सप्रेस) और प्रयाग से बस्ती 04131-32 (मनवर एक्सप्रेस) स्पेशल बनकर चलाने की तैयारी है। तीनों ट्रेनों के चलने की सूचना आने पर संबंधित कर्मियों को अलर्ट जारी किया गया है। यात्रियों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सफर की सुविधा दी जाएगी। जागरूकता के पोस्टर भी जंक्शन पर लगाए गए हैं। सैनिटाइजेशन व थर्मल स्क्रीङ्क्षनग भी की जाएगी।

प्रयागराज में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!