Move to Jagran APP

लुटेरी दुलहन और उसकी कथित मां समेत तीन गिरफ्तार, मथुरा से शादी के लिए शिकार फंसाकर लाए थे कौशांबी

मथुरा के हाईवे मौली निवासी पूरन कुमार ने पुलिस को बताया था कि कड़ाधाम में कमालपुर निवासी अजय कुमार का घर प्रयागराज के धूमनगंज में भी है। अजय मथुरा में प्राइवेट फर्म में नौकरी के नाम पर लोगों को शादी कराने का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाता रहा है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 09:17 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 09:17 PM (IST)
लुटेरी दुलहन और उसकी कथित मां समेत तीन गिरफ्तार, मथुरा से शादी के लिए शिकार फंसाकर लाए थे कौशांबी
पुलिस ने मथुरा के युवक को शादी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा है।

प्रयागराज, जेएनएन। पश्चिमी यूपी और राजस्थान के पुरुषों को शादी कराने के नाम पर ठगी के मामले प्रयागराज और कौशांबी में लगातार सामने आ रहे हैं। अब पड़ोसी जनपद कौशांबी में ही चरवा थाना की पुलिस ने मथुरा के युवक को शादी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह की लुटेरी दुल्हन समेत तीन सदस्यों को पकड़ा है। उनके अन्य साथियों की तलाश जारी है। आरोपितों में दुल्हन बनने वाली युवती व उसकी कथित मां भी शामिल है। शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर व सीओ चायल श्यामकांत ने मामले का पर्दाफाश किया। इसके बाद तीनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

नौकरी के बहाने मथुरा में लोगों को फंसाता था जाल में

मथुरा के हाईवे मौली निवासी पूरन कुमार ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया था कि कड़ाधाम में कमालपुर निवासी अजय कुमार का घर प्रयागराज के धूमनगंज में भी है। अजय मथुरा में प्राइवेट फर्म में नौकरी के नाम पर लोगों को शादी कराने का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाता रहा है। कुछ माह पहले अजय की मुलाकात पूरन से हुई। पूरन अविवाहित है। अजय ने उसे कौशांबी जिले में एक लड़की से शादी कराने का झांसा दिया। 25 मई को पूरन अजय के कहने पर  कौशांबी के महगांव में एक ढाबा पर पहुंचा। वहां मौजूद पूरन के साथ एक महिला और युवती थी। अजय ने बताया कि जो वे दोनों मां- बेटी हैं। पूरन से कहा कि उसी लड़की से उसका ब्याह कराया जा रहा है। ढाबा में ही अजय ने शादी कराने की बात करते हुए पूरन से  पांच हजार रुपये, सोने-चांदी के गहने और नए कपड़े ले लिए। मगर पूरन को अजय और कथित मां-बेटी की हरकतों पर शक हो गया। उसे लगा कि भला इस तरह से कहीं ढाबा में ब्याह किया जाता है। 

पीड़ित से ही फोन कराकर पुलिस ने किया  गिरफ्तार

पूरन ने ठगी का अहसास होने पर इस बारे में स्थनीय पुलिस को सूचना दी। चरवा थाने के महगांव चौकी प्रभारी वीर प्रताप सिंह ने उससे तहरीर लेकर मामले की जांच शुरू की। पुलिस के कहने पर दूसरी बार पूरन ने अजय को फोन कर महगांव बुलाया। वहां पुलिस ने शुक्रवार को अजय समेत महिला व युवती को गिरफ्तार कर लिया। सीओ चायल के मुताबिक पकड़ी गई युवती जैसमीन उर्फ मुस्कान गाजीपुर जनपद में करीमुद्दीनपुर की है जबकि महिला ने अपना नाम संगीता पत्नी पप्पू निवासी सिकंदरपुर गांव बजहा बताया। तीनों ने जुर्म कबूल करते हुए गिरोह में दो-तीन अन्य सदस्यों के भी शामिल होने की बात बताई। जैस्मीन लुटेरी दुल्हन है जो शादी का झांसा देने के बाद गहने-पैसे और कपड़े लूटकर भाग जाती थी। पुलिस ने अब अन्य सदस्यों की भी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपितों के पास से गहने, कपड़े समेत तीन हजार रुपये भी बरामद किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.