Move to Jagran APP

रोज हजारों रुपये जुर्माना वसूली और हो रही गिरफ्तारी भी लेकिन प्रयागराज में लापरवाही से बाज नहीं आ रहे लोग

आलम यह है कि शहर और ग्रामीण अंचल में हर दिन डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों को पुलिस कोविड प्रोटोकाल की अनदेखी करने पर पकड़ रही है। कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे में तमाम लोग फिर से लापरवाही बरत रहे हैं जिससे संक्रमण के बढऩे का खतरा बढ़ रहा है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 06:27 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 06:27 PM (IST)
रोज हजारों रुपये जुर्माना वसूली और हो रही गिरफ्तारी भी लेकिन प्रयागराज में लापरवाही से बाज नहीं आ रहे लोग
कोरोना की चेन तोडऩे में फिर लापरवाह हुए लोग, चालान कटने के बाद भी बेवजह निकलते हैं बाहर

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना महामारी से जूझ रहे जनपद में ज्यादातर लोग समझदार हैं, जागरूक हैं, वे कोविड प्रोटोकाल का पालन कर रहे हैं और जरूरी होने पर घऱ से निकलते हैं तो मास्क जरूर लगाते हैं लेकिन ऐसे भी लोग हैं जो पूरी तरह से लापरवाही बरत रहें हैं। आलम यह है कि शहर और ग्रामीण अंचल में हर दिन डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों को पुलिस कोविड प्रोटोकाल की अनदेखी करने पर पकड़ रही है। कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे में तमाम लोग फिर से लापरवाही बरत रहे हैं, जिससे संक्रमण के बढऩे का खतरा बढ़ रहा है। हैरत की बात यह है कि पुलिस की सख्ती, चालान काटकर शमन शुल्क वसूलने की कार्रवाई का भी लोगों पर असर नहीं पड़ रहा है। 

loksabha election banner

मौतों से भी डर नहीं और न पुलिस की सख्ती का भय

कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई के आंकड़ों पर नजर डाले तो पता चलता है कि लोगों में कोरोना और पुलिस का डर कम होने लगा है। जबकि संक्रमण की दर जरूर घटी है मगर मरने वालों की संख्या में फिर इजाफा होने लगा है। कोरोना संबंधी नियम के विरुद्ध आचरण करने वालों के खिलाफ शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक लगातार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधिकारियों का यह भी कहना है कि कोरोना कफ्र्यू के दौरान भी लोग अलग-अलग बहाने बनाकर घर से बाहर निकल पड़ते हैं। दो दिन पहले सुभाष चौराहे पर चौकी इंचार्ज भारत ङ्क्षसह ने स्कूटी सवार एक शख्स को रोका तो पुलिस को देखते ही जेब में रखे मास्क को मुंह पर लगा लिया। ऐसे ही कई और केस पुलिस के सामने आए, जिसके बाद सख्ती के साथ गिरफ्तारी व चालान की कार्रवाई शुरू की। पब्लिक एड्रेस सिस्टम से भी लगातार कोविड नियमों का पालन करने की अपील अधिकारी कर रहे हैं, लेकिन तमाम ऐसे शख्स हैं, जिन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

कितनों पर पुलिस का एक्शन

आठ मई- 69 मुकदमा, 152 की गिरफ्तारी, दो लाख शमन शुल्क वसूला
सात मई- 113 मुकदमा, 232 की गिरफ्तारी, दो लाख 71 हजार शमन शुल्क।
छह मई- 130 मुकदमा, 229 की गिरफ्तारी, दो लाख 16 हजार शमन शुल्क।
पांच मई- 163 मुकदमा, 298 की गिरफ्तारी, एक लाख 88 हजार शमन शुल्क।

पुलिस कप्तान का है कहना

कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। जनपदवासियों से अपील है कि वह कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे में मदद करें।
- सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.