This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Lockdown में अबकी बार पुलिस पहले से ज्‍यादा एक्‍शन मोड में Prayagraj News

शहर के प्रमुख चौराहों पर पुलिस ने बैरीकेडिंग की थी। हर आने जाने वाले से पुलिसकर्मी पूछताछ कर रहे थे। घर से निकलने की सही वजह बताने पर ही उन्‍हें जाने दिया जा रहा था।

Brijesh SrivastavaThu, 16 Apr 2020 04:22 PM (IST)
Lockdown में अबकी बार पुलिस पहले से ज्‍यादा एक्‍शन मोड में Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए बुधवार से लागू लॉकडाउन 2.0 में पुलिस पहले से ज्यादा एक्शन मोड़ में है। यह लॉकडाउन निर्णायक माना जा रहा है। ऐसे में पूरी पुलिस-प्रशासनिक मशीनरी को ज्यादा सक्रियता और चौकसी के साथ लॉकडाउन के पालन के लिए कहा है। निर्देशों का नतीजा है कि सिपाही से आइजी तक सक्रिय दिखे। जनपद की सीमाओं और बैरियर पर सघन चेकिंग तो शहर में जगह-जगह नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की गई। गुरुवार को भी पुलिस सक्रिय नजर आई। शहर के  प्रमुख चौराहों पर पुलिस ने बैरीकेडिंग की थी। हर आने जाने वाले से पुलिसकर्मी पूछताछ कर रहे थे। घर से निकलने की सही वजह बताने पर ही उन्‍हें जाने दिया जा रहा था।

बिना वजह घर से निकले लोगों के वाहन का  चालान

बेवजह सड़क पर निकलने वालों को पुलिसकर्मी वापस घर भेजते रहे। मेडिकल इमरजेंसी में घर से निकले लोगों को ही जाने दिया जा रहा था। हिम्मतगंज में कुछ दूर स्थित राशन की दुकान से चावल लेकर लौट रहे रजत सोनकर की स्कूटी रोककर पुलिस ने जबरन हेलमेट नहीं लगाने का चालान कर दिया। दोपहर में सिविल लाइंस इलाके में आइजी रेंज केपी सिंह ने भी कई स्थानों पर खुद सड़़क पर खड़े होकर गाडिय़ां रोकी और घर से बाहर आने की वजह पूछी। बिना जरूरी वजह घर से निकले लोगों की गाड़ी का चालान भी कराया।

प्रमुख बातें

45 इंस्पेक्टर की तैनाती

185 बैरियर लगाए गए हैं शहर से गांव तक

350 दारोगा लगाए सुरक्षा में

650 होमगार्ड लगाए हर चौराहों पर

1000 सिविल डिफेंस के कर रहे सहयोग

3000 सिपाही पालन करवा रहे लॉकडाउन का

फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर केस

 पुलिस की सख्ती के बावजूद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का मामला नहीं थम रहा है। अब फेसबुक पर आपत्तिजनक धार्मिक टिप्पणी करने के मामले में संदीप कुमार के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई है। आरोप है कि संदीप ने एक धर्म विशेष से जुड़े लोगों पर टिप्पणी करके माहौल बिगाडऩे की कोशिश की। इसकी जानकारी होने पर दारोगा नारद कुमार भारती की तहरीर पर सिविल लाइंस थाने में एफआइआर लिखी गई है।

Edited By: Brijesh Srivastava

प्रयागराज में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!