Move to Jagran APP

ध्यान दीजिए, आज से प्रयागराज के पुराने शहर में चार दिन बिजली का रहेगा संकट

132 केवी जीआइएस ट्रांसमिशन में मरम्मतीकरण का कार्य होना है। इसके लिए शनिवार को टीम भी आ गई है। मरम्मतीकरण के चलते 33 केवी मिंटो पार्क से होने वाली आपूर्ति बंद की जाएगी। इसका सीधा प्रभाव मो. अली पार्क और पावर हाउस के उपकेंद्रों पर पड़ेगा।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 08:20 AM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 10:21 AM (IST)
ध्यान दीजिए, आज से प्रयागराज के पुराने शहर में चार दिन बिजली का रहेगा संकट
132 केवी जीआइएस ट्रांसमिशन में होगा मरम्मतीकरण का कार्य इसलिए की जाएगी बिजली कटौती

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पुराने शहर में रविवार से चार दिन तक बिजली का संकट रहेगा। 132 केवी जीआइएस ट्रांसमिशन में मरम्मतीकरण के कार्य के चलते शटडाउन लिया जाएगा। इससे मो. अली पार्क और पावर हाउस उपकेंद्र प्रभावित रहेंगे। यहां से होने वाली बिजली आपूर्ति चार-चार घंटे की रोस्टिंग कर दी जाएगी।

loksabha election banner

मोहम्मद अली पार्क और पावर हाउस से रोस्टिंग कर दी जाएगी बिजली

132 केवी जीआइएस ट्रांसमिशन में मरम्मतीकरण का कार्य होना है। इसके लिए शनिवार को टीम भी आ गई है। मरम्मतीकरण के चलते 33 केवी मिंटो पार्क से होने वाली आपूर्ति बंद की जाएगी। इसका सीधा प्रभाव मो. अली पार्क और पावर हाउस के उपकेंद्रों पर पड़ेगा। मो. अली पार्क से संबंधित इलाके मो. अली पार्क, चौक, खोवा मंडी, लोकनाथ, रानीमंडी, शाहगंज, जानसेनगंज और पावर हाउस उपकेंद्र से संबंधित लीडर रोड, हीवेट रोड, निरंजन, पीडी पार्क, महात्मा गांधी मार्ग पर आपूर्ति रविवार से 29 दिसंबर तक बाधित रहेगी। उपखंड अधिकारी चंद्रशेखर ने बताया कि इन सभी इलाकों में चार-चार घंटे की बिजली आपूर्ति रोस्टिंग करके दी जाएगी। कोशिश रहेगी कि चार दिन में ही कार्य को समाप्त हो जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो रोस्टिंग आगे भी बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने संबंधित इलाके के लोगों से पेयजल आदि की व्यवस्था करने की बात कही है।

एक लाख से अधिक के बकाएदारों की तैयार हो रही सूची

बिजली विभाग ने एक लाख रुपये से अधिक के बकाएदारों की नए सिरे से सूची तैयार करनी शुरू कर दी है। शनिवार को एसडीओ कल्याणी देवी अतुल गौतम, उपखंड अधिकारी फोर्ट रोड शुभम मिश्रा, एसडीओ गऊघाट नितिन बरनवाल आदि ने अवर अभियंताओं से एक लाख से अधिक के बकाएदारों की सूची जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.