Move to Jagran APP

मुंबई में चोरी का मास्टरमाइंड सरायइनायत से दबोचा गया Prayagraj News

दुकान का ताला तोड़कर चोर लगभग 19 लाख रुपये नकद और लगभग साढ़े आठ लाख रुपये की सिगरेट से भरे सात कार्टून और दो मोबाइल उठा ले गए थे। मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 04:41 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 04:41 PM (IST)
मुंबई में चोरी का मास्टरमाइंड सरायइनायत से दबोचा गया Prayagraj News
मुंबई में चोरी का मास्टरमाइंड सरायइनायत से दबोचा गया Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन : मुंबई में थाणे जनपद के नौपाडा इलाके में दुकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी के मास्टर माइंड राम बाबू सरोज निवासी लहरपतेर, हनुमानगंज थाना सरायइनायत को एसटीएफ ने दबोच लिया। मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को एसटीएफ ने हनुमानगंज बाजार से उसे गिरफ्तार किया है। चोरी के रुपये से खरीदी गई स्कार्पियों भी पुलिस ने बरामद कर ली है।

loksabha election banner

बड़े कारोबारियों को निशाना बनाते थे शातिर

मुंबई में थाणे जिले के नौपाडा थानाक्षेत्र सचदेव नगर सी ब्लॉक, उल्लासनगर के रहने वाले मुनीन्दर नागेंद्र बड़े कारोबारी हैं। दो सितंबर की रात उनकी दुकान का ताला तोड़कर चोर लगभग 19 लाख रुपये नकद और लगभग साढ़े आठ लाख रुपये की सिगरेट से भरे सात कार्टून और दो मोबाइल उठा ले गए थे। इस मामले में मुंबई पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी। पुलिस ने एक आरोपित मो.साहिल अब्बासी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि घटना का मास्टर माइंड प्रयागराज के सरायइनायत थाना क्षेत्र लहरपतेर गांव का राम बाबू सरोज है। मुंबई पुलिस की सूचना पर एसटीएफ प्रयागराज रामबाबू की तलाश में लगी। गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ के निरीक्षक अतुल सिंह और केशव चंद्र राय ने राम बाबू सरोज को दबोच लिया। पूछताछ में उसने बताया कि चोरी की रकम से उसने पुरानी स्कार्पियो खरीदी और शेष रकम खेती-बारी के काम में खर्च कर दिए।

शातिर रामबाबू गांववालों की नजर में था मुंबई का बड़ा कारोबारी

एसटीएफ के हत्थे चढ़ा शातिर रामबाबू कई साल पहले मुंबई कमाने गया था। एसटीएफ निरीक्षक अतुल सिंह ने बताया कि वह मुंबई में टैक्सी चलाता था। इस बीच वह चोरी करने लगा। चोरी की रकम से उसने अपने गांव में आलीशान मकान बनवाया और स्कार्पियो जैसी गाडिय़ां खरीदी। गांववाले उसके ठाट देखकर समझने लगे थे कि वह मुंबई में कारोबार करता है।  

कई बार जा चुका है जेल

एसटीएफ निरीक्षक अतुल सिंह ने बताया कि रामबाबू मुंबई में चोरी और लूट की कई वारदातें की है। वह जेल भी जा चुका है। एक बार उसने मुंबई में बकरी भरी ट्रक लूट ली थी। वह मुंबई में वारदात कर गांव भाग आता था। कुछ दिन बाद फिर निकल जाता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.