Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ के इस बाजार के व्यापारी बेहद हैं निराश और परेशान, जानिए क्या है वजह

दुर्गंध इतनी भयंकर है कि ग्राहक इनकी दुकान पर में खड़ा होना तो दूर यहां से गुजरना भी मुनासिब नहीं समझते। इससे इनका व्यापार चौपट हो रहा है। बाजार के रास्ते में लगा यह कूड़े का ढेर कोई महीने या दो हफ्ते में नहीं लगा है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 04:56 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 04:56 PM (IST)
प्रतापगढ़ के इस बाजार के व्यापारी बेहद हैं निराश और परेशान, जानिए क्या है वजह
जगेसरगंज बाजार में जगह जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चला रखा है वहीं प्रतापगढ़ जिले के संड़वा चंद्रिका विकास खंड के जगेसरगंज  बाजार में जगह जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है। इससे दुकानदार व खरीदारी के लिए आने वाले लोग परेशान हैं। बाजार की सफाई व्यवस्था के लिए दो सफाई कर्मी तैनात हैं, लेकिन विडंबना यह है कि वह कभी आते ही नहीं। यहां स्वच्छ भारत अभियान दम तोड़ता नजर आ रहा है।

loksabha election banner

प्रभावित हो रहा कारोबार

मुख्य बाजार जगेसरगंज में कूड़े का ढेर कई स्थानों पर लगा है। काफी समय से इसे नहीं उठाया गया है।  इससे उठने वाली दुर्गंध से व्यापारी परेशान हैं और उनका व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। दुर्गंध इतनी भयंकर है कि ग्राहक इनकी दुकान पर में खड़ा होना तो दूर यहां से गुजरना भी मुनासिब नहीं समझते। इससे इनका व्यापार चौपट हो रहा है। बाजार के रास्ते में लगा यह कूड़े का ढेर कोई महीने या दो हफ्ते में नहीं लगा बल्कि कई सालों से लगातार एकत्र हो रहा है, जिसे ग्राम प्रधान ने न तो साफ करवाया और न ही उठवाने की जहमत समझी। इस बाजार में फुटपाथ पर सब्जी की दुकानें लगाने वाले दुकानदार सड़ी गली सब्जियां यहीं फेंक देते हैं। 

दुकान में बैठना भी हैै मुश्किल 

गंदगी एवं दुर्गंध का यह भी एक बड़ा कारण है। बाजार के सत्यम सोनी, राकेश, बंटी, गुड्डू, शंकरलाल, मनीष, गिरधारी सिंह, रोहित, अरविंद आदि दुकानदार बताते हैं कि यहां कूड़ा कई सालों से एकत्र हो रहा है, जिसे उठवाया नहीं गया। अब सड़ांध के कारण दुकानों में व्यापार करना तो दूर बैठना तक मुश्किल हो गया है। कई बार ग्राम प्रधान से कूड़ा उठवाने की गुहार लगवायी गयी लेकिन आश्वासन तो मिला पर सफाई नहीं हुई। जगेसरगंज के प्रधान  राम राज वर्मा का कहना है कि जल्द ही सफाई कर्मियों से बाजार की साफ सफाई कराई जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.