Move to Jagran APP

Magh Mela 2021 : केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम आज आएगी, गंगा यमुुुुना के जल की गुणवत्ता जांचेगी टीम

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड प्रयागराज की संयुक्त टीम गंगा-यमुना के पानी की गुणवत्ता की जांच करेगी। टीम शहर के सीवरेज नाले और एसटीपी की भी जांच करेगी।प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी प्रदीप विश्वकर्मा ने बताया कि माघमेले को लेकर सोमवार को केंद्रीय टीम संगम आएगी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 06:00 AM (IST)
Magh Mela 2021 : केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम आज आएगी, गंगा यमुुुुना के जल की गुणवत्ता जांचेगी टीम
माघ मेले को लेकर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम सोमवार को संगम आएगी।

प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेले को लेकर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम सोमवार को संगम आएगी। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड प्रयागराज की संयुक्त टीम गंगा-यमुना के पानी की गुणवत्ता की जांच करेगी। टीम शहर के सीवरेज, नाले और एसटीपी की भी जांच करेगी।प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी प्रदीप विश्वकर्मा ने बताया कि माघमेले को लेकर सोमवार को केंद्रीय टीम संगम आएगी। उन्होंने बताया कि माघमेला शुरू होने को है। गंगा-यमुना में प्रदूषण न फैले इसको लेकर खास नजर रहेगी। प्रमुख स्नान के पहले टीम अपनी रिपोर्ट देगी। नदियों के किनारे लगे फैक्ट्रियों को प्रदूषण न फैलाने को लेकर पहले ही नोटिस भेज दिया गया है।

prime article banner

वेंडिंग जोन के विवाद में नहीं बंटी प्रयागवाल को जमीन

 प्रयागवाल सभा के तीर्थ पुरोहितों को रविवार को सेक्टर पांच में जमीन आवंटित की जा रही थी। इस दौरान वेंडिंग जोन के लिए जमीन छोड़ी गई तो वह नाराज हो गए। इसके बाद जमीन आवंटन का काम ठप हो गया।

सुबह सेक्टर पांच में शिवाला मार्ग पर भूमि आवंटन शुरू किया गया। कुछ देर के बाद आगे वेंडिंग जोन बसाने के लिए जमीन काटी गई तो तीर्थ पुरोहितों ने इसका विरोध कर दिया। प्रयागवाल सभा के महामंत्री राजेंद्र पालीवाल ने कहा कि वेंडिंग जोन मेले के अन्य स्थानों पर नहीं बसाया गया। यहां क्यों बसाया जा रहा है। उनके विरोध के बाद जमीन का आवंटन बंद हो गया। मेला अधिकारी विवेक चतुर्वेदी न बताया कि वहां बसने वाले कल्पवासियों की जरूरत के लिए वेंडिंग जोन बनाकर दुकानें लगवाई जाएंगी। वेंडिंग जोन मुख्य मार्ग पर बनाया जाएगा। इस मौके संतोष भारद्वाज, राजेश तिवारी, विष्णु प्रोहा, त्रिवेणी प्रसाद मिश्र आदि थे।

बैठक में मेला निर्विध्न संपन्न होने की कामना 

चौखंडी कीडगंज में संरक्षक सुभाष पांडेय की अध्यक्षता में रविवार को हुई अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा की बैठक में मेला निर्विध्न संपन्न होने की कामना की गई। बैठक में कहा कि तीर्थ पुरोहितों के आपसी मतभेद या विवाद से महासभा का तब तक कोई हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए जब तक स्थानीय स्तर पर मांग या अनुरोध न किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.