Move to Jagran APP

छात्रा को अपशब्द बोला और किया परेशान, ​​​​​Allahabad University का छात्र निलंबित

चीफ प्राक्टर ने बताया कि एक छात्रा ने लिखित शिकायत कर आरोप लगाया कि छात्र हिमांशु कनौजिया पिछले कई दिनों से उसे परेशान कर रहा है। साथ ही वह असभ्य भाषा का प्रयोग करता है। उस छात्र को निलंबित कर दिया गया है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 12:12 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 12:34 PM (IST)
छात्रा को अपशब्द बोला और किया परेशान, ​​​​​Allahabad University का छात्र निलंबित
छात्रा की लिखित शिकायत मिलने पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपित छात्र को निलंबित कर दिया

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में एक छात्रा को परेशान करना और असभ्य भाषा का प्रयोग करना विभाग के छात्र को भारी पड़ गया। छात्रा की तरफ से लिखित शिकायत मिलने पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपित छात्र को निलंबित कर दिया। साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी कर 30 नवंबर को छात्र को स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

loksabha election banner

परेशान होकर छात्रा ने की चीफ प्राक्टर से लिखित शिकायत

चीफ प्राक्टर ने बताया कि एक विभाग की छात्रा ने लिखित शिकायत की है। उसने आरोप लगाया है कि  छात्र हिमांशु कनौजिया पिछले कई दिनों से उसे अनावश्यक रूप से परेशान कर रहा है। साथ ही वह उसके साथ असभ्य भाषा का प्रयोग करता है। इससे वह मानसिक तनाव में है। ऐसे में जरूरी है कि कार्रवाई की जाए।

शिकायत मिलते ही निलंबन

छात्रा की शिकायत पर चीफ प्राक्टर ने हिमांशु को तत्काल प्रभाव से विश्वविद्यालय से निलंबित करने के साथ कारण बताओ नोटिस भी भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि यह कृत्य घोर अपराध की श्रेणी में आता है। हिमांशु को अभिभावक के साथ 30 नवंबर को अपराह्न एक से दो बजे के बीच चीफ प्राक्टर कार्यालय में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार के मामले इससे पहले भी आ चुके हैं। मामले में कई छात्रों पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्रवाई भी कर चुका है। अब फिर से ऐसा मामला सामने आया है।

चीफ प्राक्टर ने बताया

एक छात्रा की तरफ से लिखित शिकायत की गई है। इस प्रकरण में छात्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। साथ ही कारण बताओ नाेटिस भेजा गया है। छात्र को 30 नवंबर को अभिभावक के साथ उपस्थित स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

- प्रो. हर्ष कुमार, चीफ प्राक्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.