Move to Jagran APP

Corona Virus के बढ़ते संक्रमण की वजह से प्रयागराज में आरएसएस का प्राथमिक शिक्षा वर्ग फिलहाल स्थगित

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हर वर्ष अपने स्वयं सेवकों का प्रशिक्षण वर्ग करता है। इस वर्ष पांच अप्रैल से जिले के यमुनापार इलाके में स्थित जारी कृषक इंटर कालेज में प्राथमिक शिक्षा वर्ग होने वाला था जो जिले में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण स्थगित कर दिया गया।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 04:20 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 04:20 PM (IST)
Corona Virus के बढ़ते संक्रमण की वजह से प्रयागराज में आरएसएस का प्राथमिक शिक्षा वर्ग फिलहाल स्थगित
स्वयं सेवकों को सूचित कर दिया गया है कि जारी में लगने वाला प्राथमिक शिक्षा वर्ग अब नहीं लगेगा।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते पांच अप्रैल से लगने वाला आरएसएस का प्राथमिक प्रशिक्षण वर्ग स्थगित कर दिया गया है। यह निर्णय संघ के बड़े पदाधिकारियों के निर्देश के बाद लिया गया है।

loksabha election banner


हर साल होता रहा है स्वयं सेवकों का प्रशिक्षण वर्ग

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हर वर्ष अपने स्वयं सेवकों का प्रशिक्षण वर्ग करता है। इस वर्ष पांच अप्रैल से जिले के यमुनापार इलाके में स्थित जारी कृषक इंटर कालेज में प्राथमिक शिक्षा वर्ग होने वाला था जो जिले में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण स्थगित कर दिया गया। नारीबारी में प्रशिक्षण की तैयारी के दौरान यमुनापार की जिला बैठक को संबोधित करते हुए जिला यमुनापार के प्रचारक शिवनारायण ने कहा कि समस्त स्वयं सेवकों को इस संबंध में सूचित कर दिया जा रहा है कि जारी में लगने वाला प्राथमिक शिक्षा वर्ग अब नहीं लगेगा। 

अब कोई सामूहिक आयोजन नहीं

नव वर्ष प्रतिपदा की तैयारी के लिए कहा गया कि किसी भी तरह के आयोजन और सामूहिक एकत्रीकरण क्षेत्र में नहीं किया जाएगा। लोग अपने घरों में भगवा ध्वज लगाकर नव संवत्सर का स्वागत करेंगे। घर में ही पूजा-पाठ करें और प्रसाद का वितरण करें। बैठक में शंकरगढ़ के खंड संघचालक, जसरा के ननकूराम, विभाग के अधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह, बजरंग बहादुर सिंह, गोविंद शरण, विमल मिश्र, मुकेश त्रिपाठी उपस्थित रहे। वहीं दूसरी ओर कोरोना की वैक्सीन सभी सीएचसी व न्यू पीएचसी में लगाई जा रही है। विकास खंड बहरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैलहा में 50 व नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कमलानगर में 10 व नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गारापुर में 10 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमरेश वर्मा ने बताया ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में लोगों में जागरुकता के अभाव में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं हो पा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.