Move to Jagran APP

समाजसेविका शशि की अस्थियां संगम में विसर्जित, एम्स में 26 नवंबर को हुआ था निधन

स्व. शशि के ज्येष्ठ पुत्र सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश द्विवेदी ने मंत्रोच्चार के बीच पूजन किया। पूजन के बाद शशि के तीनों पुत्र राकेश दिनेश व तमन्ना संस्थान के निदेशक डा. सुरेश द्विवेदी ने अस्थियों को संगम के पवित्र जल में प्रवाहित किया।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 05:44 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 05:44 PM (IST)
समाजसेविका शशि की अस्थियां संगम में विसर्जित, एम्स में 26 नवंबर को हुआ था निधन
स्व. शशि के ज्येष्ठ पुत्र सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश द्विवेदी ने मंत्रोच्चार के बीच पूजन किया।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रख्यात समाजसेविका स्व. शशि द्विवेदी की अस्थियां संगम में विसर्जित हो गईं। उनका निधन 26 नवंबर को एम्स दिल्ली में हुआ था। अंत्येष्टि 27 नवंबर को दिल्ली में करके रविवार की सुबह अस्थियों को प्रयागराज लाया गया। स्व. शशि के ज्येष्ठ पुत्र सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश द्विवेदी ने मंत्रोच्चार के बीच पूजन किया। पूजन के बाद शशि के तीनों पुत्र राकेश, दिनेश व तमन्ना संस्थान के निदेशक डा. सुरेश द्विवेदी ने अस्थियों को संगम के पवित्र जल में प्रवाहित किया।

prime article banner

पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद भी रहीं मौजूद

अस्थि विसर्जन के दौरान स्व. शशि के दामाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, इलाहाबाद की सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी सहित समाज के विशिष्टजन मौजूद रहे। अस्थि विसर्जन के बाद अशोक रोड स्थित आवास पर स्व. शशि की आत्मा की शांति के लिए शांति पाठ किया गया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी न्यायमूर्ति स्व. एसएन द्विवेदी की पत्नी शशि जीवनभर समाज के उपेक्षित लोगों के हित में काम करती रहीं।

मुंशी काली प्रसाद कुलभास्कर की जन्मतिथि पर विविध आयोजन

मुंशी काली प्रसाद कुलभास्कर की जन्मतिथि केपी कालेज परिसर में सोमवार को मनाई जाएगी। दो दिसंबर तक विभिन्न आयोजन होंगे। केपी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. योगेंद्र सिंह ने बताया कि विद्यालय परिसर में सोमवार को 11 बजे बाल मेला लगेगा। इसका उद्घाटन माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड के सदस्य डॉ. दिनेश मणि त्रिपाठी करेंगे। इस दौरान एनसीसी दिवस भी मनाया जाएगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। 30 नवंबर को दिन में 12 बजे से सांस्कृतिक समारोह भी होंगे। इसमें कालेज के विशिष्ट 25 प्रतिभाशाली छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। एक दिसंबर को प्रातः 9 बजे से कालेज के मैदान में खेलकूद समारोह का आयोजन किया जाएगा। उप शिक्षा निदेशक माध्यमिक प्रयागराज मंडल नरेन्द्र शर्मा मुख्य अतिथि रहेंगे। दो दिसंबर को प्रातः 11बजे से अंतरविद्यालयीय वाद विवाद प्रतियोगिता भी कराई जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक राम नारायण विश्वकर्मा समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। सभी कार्यक्रमों की अध्यक्षता कालेज के संरक्षक कायस्थ पाठशाला न्यास के अध्यक्ष चौ.जितेन्द्र नाथ सिंह करेंगे। इसके अतिरिक्त तीन दिसंबर को सभी छात्र, शिक्षक एवं कर्मचारी न्यास द्वारा आयोजित शोभा यात्रा में शामिल होंगे। यह यात्रा केपी बीएड कालेज से केपी इंटर कालेज तक भ्रमण करेगी।

भाजपाइयों ने सुनी मन की बात

प्रयागराज : भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी के निवास पर रविवार को सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात सुनी। उनके संदेश आयुष्मान कार्ड को बनवाने व उसका लाभ बताने के लिए भी संगठन के कार्यकर्ताओं की टाेली मोहल्लों में निकली। इस मौके पर राजेश केसरवानी, रोहित पांडेय, विक्रांत शुक्ला, अमर सिंह, मुकेश लारा, संजीव कुमार, अशोक अनजान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.