Move to Jagran APP

Varanasi के सराफा कारोबारी के ड्राइवर ने ही रची थी लूट की साजिश, मुंबई जाते वक्त गाड़ी में आग लगने पर पकड़े गए तीन लुटेरे

प्रतापगढ़ जिले में हथिगवां थाना अंतर्गत जहानाबाद मेंशनिवार की रात हुई लूट की साजिश वाराणसी निवासी सर्राफ के चालक ने ही रची थी। मध्यप्रदेश के सिवनी में 1.74 करोड़ रुपये के साथ चालक के भाई समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 08:58 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 08:58 PM (IST)
Varanasi के सराफा कारोबारी के ड्राइवर ने ही रची थी लूट की साजिश, मुंबई जाते वक्त गाड़ी में आग लगने पर पकड़े गए तीन लुटेरे
एडीजी प्रेम प्रकाश का कहना है कि सिवनी में कैश के साथ पकड़े गए अभियुक्तों को रिमांड पर लिया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़  जिले में हथिगवां इलाके के जहानाबाद में शनिवार की रात वाराणसी के सराफा कारोबारी की स्कार्पियो से करोड़ों रुपये लूट की साजिश उनके ड्राइवर ने ही रची थी। मध्यप्रदेश के सिवनी में 1.74 करोड़ रुपये के साथ चालक के भाई समेत तीन लोग पकड़े गए हैं। प्रतापगढ़ से लूटी रकम लेकर मुंबई जाते वक्त इनोवा में आग लगने पर मध्य प्रदेश के सिवनी में बोनट खोला गया तो नोट उड़ने लगे। इसके बाद पुलिस ने उन तीनों को हिरासत में ले लिया और खबर यहां प्रतापगढ़ पुलिस को दी। इस घटना का मुकदमा लिखने वाली कौशांबी की कोखराज पुलिस तीनों को लाने मध्य प्रदेश गई थी, लेकिन वहां से खाली हाथ लौट रही है। इधर, प्रयागराज एडीजी प्रेम प्रकाश का कहना है कि सिवनी में कैश के साथ पकड़े गए अभियुक्तों को रिमांड पर लिया जाएगा। 

loksabha election banner

जहानाबाद में 30 जनवरी की रात की घटना

वाराणसी में दारानगर निवासी ज्वाला उर्फ रिंकू सेठ की चौक में जीपी ज्वेलर्स नामक प्रतिष्ठान है। वह थोक कारोबारी हैैं। दिल्ली से माल (जेवर) मंगाकर छोटे कारोबारियों को सप्लाई करते हैैं। शनिवार 30 जनवरी की रात उनके चालक हरिनाथ यादव निवासी रोशनपुर, थाना सरायमीर,आजमगढ़ और विनोद रावत निवासी माधवधीश रोड, हावड़ा  जेवर लाने के लिए स्कार्पियो में दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।  रात करीब तीन बजे जहानाबाद के पास इनोवा सवार बदमाशों ने तमंचा सटाकर पैसा व स्कार्पियो लूट ली और फरार हो गए। रविवार 31 जनवरी की सुबह स्कार्पियो कौशांबी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र में लावारिस हाल में मिली।

40 लाख लूट का ही केस लिखाया था व्यापारी ने 

खबर पाकर वाराणसी से आए रिंकू सेठ ने कोखराज थाने में  40 लाख रुपये लूट की तहरीर दी। हालांकि उसी समय यह बात सामने आ रही थी कि नकदी करोड़ों रुपये थी। इस वारदात के राजफाश के लिए एएसपी (पश्चिमी) दिनेश द्विवेदी की अगुवाई में छह टीमें लगाई गई थीं। पुलिस व स्वॉट टीम ने कोखराज व हंडिया के टोलप्लाजा का सीसीटीवी फुटेज खंगाला। कोखराज के सीसीटीवी फुटेज में स्कार्पियो व इनोवा दिखी और हंडिया में सिर्फ स्कार्पियो। पुलिस का दावा है कि इनोवा सवार बदमाश प्रयागराज में नवाबगंज बाइपास से पीछे लगे।

इनोवा की बोनट उठाते ही उड़ने लगे पांच सौ रुपये के नोट 

यहां जांच हो रही थी कि इसी बीच 31 जनवरी की रात मध्य प्रदेश के सिवनी में बम्हनी गांव के पास एक इनोवा में आग लग गई। उसका बोनट खोलते ही पांच सौ रुपये के अधजले नोट उड़ने लगे। पुलिस ने कुरई के पास नागपुर हाईवे पर इनोवा रोक कर तलाशी ली तो उसमें एक करोड़ 74 लाख रुपये मिले। एक लाख 91 हजार रुपये के जले व अधजले नोट पाए गए। वर्कआउट में लगे पुलिस वालों का कहना है कि चालक हरिनाथ ने अपने भाई हरिओम के साथ लूट की साजिश रची थी। इसलिए लूट के समय सिर्फ स्कार्पियो चला रहे विनोद की ही पिटाई की थी। संदिग्ध चालक हरिनाथ यादव व विनोद रावत से मंगलवार शाम तक कोखराज थाने में ही पूछताछ चल रही थी। सिवनी पुलिस ने हरिओम के साथ सुनील वर्मा निवासी कुसिया, जलालपुर जौनपुर और ग्यास बाबू अंसारी निवास चौधरी सराय, थाना कोतवाली, जिला बदायूं को गिरफ्तार किया है। 

ट्रैवेल्स एजेंसी चलाता है हरिओम

हरिओम मोतीशाह लेनरोड मझगांव ,मुंबई में रहता है और उसकी ट्रवेल्स एजेंसी है। वह वहीं कोलीबाड़ा सायन थाना अंटीपोर निवासी सुनील की इनोवा लेकर आया था। साथ में ग्यासू निवासी भिंडी बाजार, थाना जेजे चौकी भी था। तीनों 29 जनवरी को मुंबई से चलकर 30 जनवरी की रात प्रयागराज में नवाबगंज बाइपास पर पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.